शत- प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर महाअभियान को सफल बनाएँ : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 24 नवम्बर को फिर से प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत निर्धारित केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। पिछले महाभियानों की तरह इस बार भी टीकाकरण के लिए लोग आगे आएँ और शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर महाअभियान को सफल बनाएँ। टीकाकरण बहुत आवश्यक है। हम सभी एक-दूसरे को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें ताकि प्रदेश की जनता कोविड से पूरी तरह सुरक्षित हो सके।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड वैक्सीन कोरोना से बचाव का एकमात्र कारगर उपाय है। जो व्यक्ति वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं वह स्वयं, अपने परिजन एवं समाज को कोरोना बीमारी के खतरे में डाल रहे हैं। लोग न केवल स्वयं वैक्सीन लगवाएँ बल्कि अन्य लोगों को भी प्रेरित करें। स्वास्थ्य अमला अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ समन्वय कर कोविड टीकाकरण महाअभियान में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करना सुनिश्चित करे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के द्वितीय डोज़ से शेष रह गए सभी पात्र नागरिक स्वास्थ्य सुरक्षा चक्र का लाभ लें। प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान जारी है। बुधवार 24 नवम्बर को भी निर्धारित केन्द्रों पर टीकाकरण की सुविधा रहेगी।  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महाअभियान को सफल बनाने के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी, सामाजिक संस्थाओं, कोरोना वॉलेंटियर्स, धर्म-गुरुओं, जन-प्रतिनिधियों और समाजसेवियों से पिछली बार की भांति इस बार भी सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेशवासियों को कोरोना से बचाने के लिए शत-प्रतिशत पात्र आबादी को दिसम्बर माह तक वैक्सीन की दोनों डोज लगाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Leave a Reply