जीतेंगे हम समूह की पहल,प्रतिदिन 350 से अधिक भोजन पैकेट कर रहे वितरित

DG NEWS BHOPAL

संवाददाता सुरेश मालवीय

8871288482

भोपाल । कोविड-19 की दूसरी लहर में राजधानी भोपाल की विभिन्न अस्पतालों में कोरोना के मरीज भर्ती हैं, ऐसे में उनके साथ आए हुए परिजनों को भोजन की दिक्कत ना हो, साथ ही सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए यथा संभव मदद करने के लिए भोपाल के शासकीय महाविद्यालयों में पदस्थ प्राध्यापकों ने मिलकर ‘जीतेंगे हम’ समूह बनाया, जिसमें 30 से अधिक प्राध्यापक जुड़े हुए हैं।

जीतेंगे हम समूह के माध्यम से सुरक्षा और सावधानी के साथ प्रतिदिन 350 से अधिक भोजन पैकेट अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) , जयप्रकाश नारायण अस्पताल एवं सुल्तानिया अस्पताल के आसपास बांट रहे हैं ।

23 मई से शुरू की गई इस पहल समूह के सदस्योंके साथ सहित वॉलिंटियर शुभम चौहान सृजन भदोरिया, आशुतोष मालवीय, हर्षा हासवानी, जया चतुर्वेदी, राहुल तिवारी, देवेंद्र वर्मा, अंकित सिंह, संजय नागर, सौरभ चोकसे के माध्यम से अब तक 1500 से अधिक भोजन पैकेट बांटे जा चुके हैं।

लॉकडाउन के कारण होटल रेस्टोरेंट्स एवं ढाबा बंद होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है,ऐसे में इस तरह की पहल से लोगों को भोजन में मदद मिल रही है।

4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन की डोनेट

जीतेंगे हम समूह ने शासकीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए दो लाख से अधिक राशि की चार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें भी डोनेट की युवाओं की इस पहल की पूरे प्रदेशभर में सराहना कि जा रही है ।

Leave a Reply