जनजागरूकता अभियान के दौरान कार्यवाही

प्रेस नोट, यातायात पुलिस, भोपाल

भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय , नई दिल्ली द्वारा दिये गये निर्देषों के पालन में 32 वां सड़क सुरक्षा माह दिनांक-18.01.2021 से 17.02.2021 तक आयोजित किया जा रहा है।

दिनांक 05.02.2021 को जनजागरूकता अभियान के दौरान निम्नानुसार कार्यवाही की गईः-

ऽसड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत पूर्व से संचालित स्पेषल ट्रेफिक स्कवाड (एस.टी.एस) का विस्तारीकरण कर संख्या 15 की जा रही है।

सड़क दुर्घटनाओं में पीडि़तों को गोल्डन अवर में उपचार उपलब्ध कराने के उद्देष्य से एस.टी.एस में पदस्थ यातायात कर्मचारियों को दुर्घटना संबंधी प्राथमिक उपचार का प्रषिक्षण दिया गया।

साथ ही एस.टी.एस वाहन में फस्ट एड किट रखने की व्यवस्था की गई हैं। कर्मचारियों को दुर्घटना पीडि़तों को ट्रामा सेंटर में षिफ्ट कराने के संबंध में भी जानकारी दी गई।

ऽसड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल, टी.टी नगर के 150 छात्र/ छात्राओं एवं अध्यापक को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री संदीप दीक्षित द्वारा ऑनलाइन लवनजनइम के माध्यम से यातायात संबंधी नियमों की जानकारी दी गई और ऑनलाइन दुर्घटनाओं पर क्लिपिंग भी दिखाई।

ऽसड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत ैप्ैज्मब तमहपवदंस बवससमहम एवं हेमा हायर सेकेंडरी स्कूल, सिक्योरिटी लाईन चौराहा भेल के लगभग 300 छात्र एवं छात्राओं को यातायात संबंधी नियमों की जानकारी दी गई और स्वयं व परिवार के सदस्यों को यातायात संबंधी नियमों का पालन करने हेतु समझाईष दी गई एवं षपथ भी दिलाई कि वे यातायात नियमों का पालन करेंगे।ैप्ैज्मब तमहपवदंस बवससमहम के कार्यक्रम के दोरान यातायात की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री संदीप दीक्षित,उप पुलिस अधीक्षक श्री संतोष षुक्ला,उप पुलिस अधीक्षक श्री मनोज खत्री एवं थाना प्रभारी यातायात श्री विजय कुमार दुबे तथा ैप्ैज्मब तमहपवदंस बवससमहम के प्रबंधन की ओर से चीफ टै्रफिक वार्डन श्री संजय सुमानी, डायरेक्टर ैप्ैज्मब श्रीमति ज्योति देषमुख,प्रार्चाय श्री मनीष बोलोरे, श्री मयंक नेमा एवं महेष द्विवेदी उपस्थित थे।

ऽसड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत अषोका गार्डन सब्जी मंडी तिराहा एवं स्टेषन बजरिया पर नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया। यातायात पुलिस, भोपाल

Leave a Reply