अकेला हूं, अकेला ठीक हूं, अकेले खुश हूं,,

Sidharth Shukla का वो सुपरहिट डायलॉग है जिसे उन्होंने Bigg Boss 13 में बोला था. आज ये डायलॉग उनके खालीपन का एहसास करा रहा है. सिद्धार्थ सबको छोड़ अकेले ही सितारों की दुनिया में चले गए हैं. इस दुनिया में उन्होंने राज किया था. उम्मीद है कि उस दुनिया में भी वे राजा की तरह ही रहेंगे.

अलविदा सिद्धार्थ…कहां तुम चले गए?

2 सितंबर का दिन Sidhearts के लिए ब्लैक डे था. करोड़ों दिलों में बसने वाले टीवी के डैशिंग हंक और सुपर टैलेंटेड एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला एक चमकता सितारा बन गए. किसने सोचा था सबकी आखों का तारा सिद्धार्थ नींद से आंखें ही नहीं खोलेगा, दिलों पर राज करने वाले सिद्धार्थ का दिल ही धड़कना बंद कर देगा, नींद की आगोश में ही उनकी सांसें थम जाएंगी, किसी को अलविदा कहे बिना ही एक खिलखिलाता चेहरा सुन्न पड़ जाएगा.

सबको हंसाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला दर्द देकर चले गए

मौत को जिंदगी का सबसे बड़ा नुकसान ना मानने वाले सिद्धार्थ शुक्ला का महज 40 साल की उम्र में दम तोड़ना उनके चाहने वालों और परिजनों के लिए सबसे बड़ी क्षति है. एक उभरता हुआ सितारा जिसने अभी बहुत ऊंचाइयों को छूना था, लंबी उड़ान भरनी थी. मगर अब कई सपने, रिश्ते, उम्मीदें अधूरी रह गई हैं. एकाएक सब बिखर गया. एक मां का जवान बेटा उन्हें छोड़ गया..किसी का प्यार मुकम्मल नहीं हो पाया…जिंदगी और मौत की ये अजीब कशमकश देख आज हर कोई सुन्न है.सभी की आंखें नम है. दूसरों को जिंदगी जीने, कुछ कर गुजर जाने की प्रेरणा देने वाला शख्स आज पंचतत्व में हमेशा के लिए विलीन हो गया.


Sidharth Shukla Death: नम आंखें, सिर झुकाए, बेटे Sidharth Shukla के अंतिम संस्कार में पहुंची मां


जब एक्टिंग वर्ल्ड में हुई एक स्टार की एंट्री

कभी इंटीरियर डिजाइनर बनने का सपना देखने वाले सिद्धार्थ की किस्मत उन्हें एक्टिंग फील्ड में लाई. सिद्धार्थ ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की. उनमें एक औरा था कि वे जहां भी जाते थे छा जाते थे. सिद्धार्थ ने हर फील्ड में रूल किया है. तो मॉडलिंग में भी वे छाए. 2015 में वे वर्ल्ड बेस्ट मॉडल कॉन्टेस्ट का खिताब जीतने वाले पहले इंडियन और एशियन बने थे. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाया. 2008 में टीवी इंडस्ट्री में एक बड़े स्टार ने एंट्री कर ली थी. सिद्धार्थ ने सीरियल बाबुल का आंगन छूटे ना से डेब्यू किया. शुरुआत में उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी. लेकिन कहते हैं ना कि टैलेंड को देर सवेर सही मुकाम मिल ही जाता है.

रोते-बिलखते, बेसुध हाल में सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में पहुंचीं शहनाज, भाई ने संभाला

बिग बॉस ने बनाया सबसे बड़ा टीवी सितारा

2012 में सिद्धार्थ की किस्मत पलटी और उनकी एंट्री सुपरहिट सीरियल बालिका वधू में हुई. बस उस दिन के बाद से सिद्धार्थ ने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था. सिद्धार्थ का करियर ग्राफ सालों साल बढ़ते जा रहा था. सिद्धार्थ फिल्मों में भी आए और वहां भी छा गए. मूवी हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया. सिद्धार्थ की सक्सेस पर अभी फुलस्टॉप नहीं लगा था. उन्हें और शोहरत मिलनी थी. जो उन्हें रियलिटी शो बिग बॉस 13 से मिली. बिग बॉस ने सिद्धार्थ को टीवी का सबसे बड़ा सितारा बना दिया. मिलियंस में उनके फैंस हो गए थे. एक दमदार पर्सनैलिटी जिसका स्वैग, एटिट्यूड लोगों को दीवाना बना गया.

सिद्धार्थ की रील पर्सनैलिटी तो थी ही जबरदस्त, पर उनकी रियल शख्सियत ने लोगों के दिलों पर छाप छोड़ी. बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ का जादू ऐसा चला था कि आज तक कंटेस्टेंट्स उन्हें कॉपी करने की कोशिश करते हैं. वे उनके जैसा बनना, गेम खेलना चाहते हैं. लेकिन शायद वे लोग ये भूल जाते हैं कि सिद्धार्थ जैसा ना कोई था और ना ही कोई होगा. दोस्तों का दोस्त, दुश्मनों का दुश्मन, दिलदार सिद्धार्थ मस्कुलर बॉडी के पीछे छिपा के मासूम शख्स था, जो शरारत करता, मस्ती करता, अपने आसपास के लोगों को खुश रखता. सिद्धार्थ जैसी शख्सियत को कभी भुलाया नहीं जा सकता. वो हमेशा ही अपने चाहने वालों की यादों में अमर रहेंगे.

Leave a Reply