आश्रम में सुधरीं व्यवस्था – अधिकारियाें ने लापरवाही नहीं करने की दी हिदायतें

आमला और भीमपुर क्षेत्र में छात्रावास और आश्रम के हालाताें काे लेकर अब सुधार आने लगा है।

Amla News - mp news improved system in the ashram the authorities instructed not to be negligent

Jan 25, 2020,
आमला और भीमपुर क्षेत्र में छात्रावास और आश्रम के हालाताें काे लेकर अब सुधार आने लगा है। भास्कर की पड़ताल में बच्चाें काे मीनू के अनुसार भाेजन नहीं देने और उनसे शाैचालय साफ कराने जैसे मामले सामने लाने पर अधिकारियाें की टीम ने छात्रावास और आश्रम का निरीक्षण िकया। इस दाैरान अधिकारियाें काे छात्रावास और आश्रम में हालात गंभीर मिले। इस पर अधिकारियाें ने आमला के छात्रावास के बच्चाें का स्वास्थ्य परीक्षण कराया, ताे दूसरे काम नहीं कराए जाने की बात रखी। इसके अलावा भीमपुर के आश्रम में मीनू के अनुसार भाेजन दिए जाने और अधीक्षक काे बीईओ ऑफिस के काम से मुक्त कर दिया। हालांंकि अधिकारियाें ने इस लापरवाही के बावजूद किसी भी अधीक्षक पर कोई कार्रवाई नहीं की।

बीअारसी ने तैयार किया मीनू चार्ट, बाेले- अब इसके अनुसार मिलेगा भाेजन

भीमपुर| आदिवासी बालक आश्रम के हालाताें के भास्कर में प्रकाशित हाेने के बाद शुक्रवार काे बीईओ एमडी डहरवाल और बीआरसी महेंद्र कुमार सलामे ने आश्रम पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दाैरान बच्चों से शौचालय सफाई व कमरे में झाड़ू लगाने के बारे में पूछताछ की और बच्चाें से साफ-सफाई नहीं कराए जाने की हिदायतें दीं। बीआरसी ने बच्चों को भोजन व नाश्ते के मीनू की जानकारी दी। साथ ही मीनू चार्ट तैयार किया और मीनू व शासन के अनुसार दी जाने वाली अतिरिक्त चीजें देने की हिदायत अधीक्षक काे दी। अधीक्षक मनीष कुमार वर्टी से अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया। वे बीईओ ऑफिस में काम करते थे।

खुजली से परेशान बच्चाें के स्वास्थ्य की कराई जांच

अामला| सहायक आयुक्त आदिवासी विकास शिल्पा जैन ने सीनियर अनुसूचित जाति बालक छात्रावास का निरीक्षण किया। विद्यार्थियों की खुजली की बीमारी के उपचार के लिए चिकित्सक उपलब्ध कराया। छात्रावास में रह रहे सभी विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। जिन विद्यार्थियों को खुजली की बीमारी थी, उनको आवश्यकतानुसार इंजेक्शन और दवाइयां दीं। मौके पर अधीक्षक को निर्देश दिए कि आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त दवाइयां बाजार से खरीदकर बच्चाें काे दी जाएं। सहायक आयुक्त ने छात्रावास में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिए जाने के छात्रावास अधीक्षक को निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि छात्रावास में अव्यवस्था के कारण बच्चे परेशान थे।

अामला। छात्रावास में स्वास्थ्य विभाग की टीम निरीक्षण करते हुए।

Leave a Reply