कोयले को लेकर छिड़ा विवाद

थाना प्रभारी जुन्नारदेव के हस्तक्षेप पर हुआ मामला शांत, सभी गुटों को दी समझाइश

गुढ़ी अम्बाड़ा. उपक्षेत्र अम्बाड़ा के अंतर्गत आने वाली मुआरी फेस 4 ओपन कास्ट से रोड सेल के ट्रकों में कोयला भरवाई एवं कोयला छटाई को लेकर गुटों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। लेकिन स्थिति की भनक लगते ही थाना प्रभारी जुन्नारदेव प्रतिक्षा मार्को ने सभी गुटों को पुलिस चौकी अम्बाड़ा में बुलाकर सख्त लहजे में समझाइश दी एवं किसी भी प्रकार के वाद विवाद की स्थिति उत्पन्नन होने पर इन गुटों के मुखिया पर कार्रवाई करने की बात कहीं गई ।
गौरतलब है कि मोहन कालरी क्षेत्र में मुुआरी फेस 4 ओसीएम का संचालन किया जा रहा है एवं इस ओपन कास्ट से प्रांत के कोने-कोने में संचालित कारखाने एवं भट्टों में कोयलेे की सप्लाई की जाती है। जिसके लिए रोड सेल के ट्रकों के माध्यम से कोयले की सप्लाई की जाती है ओपन कास्ट से ट्रकों में कोयला की भरवाई एवं कोयला की छटाई के लिए कई गुट तैयार हो चुके हैं जो कि खदान क्षेत्र में अपनी-अपनी पैठ बनाने में लगे हुए है ताकि वह छटाई व गाड़ी भरवाई का कार्य कर सकें जिसके लिए कुछ गुट सक्रिय है इसकी वजह सेेे विवाद की स्थिति होने को थी।
मामलेे की गंभीरता को भांपते हुए थाना प्रभारी जुन्नारदेव प्रतीक्षा मार्को एवं अम्बाडा चौकी प्रभारी तरुण सिंह मरकाम के द्वारा इन सभी गुटों के अलावा ट्रक मालिकों को भी पुलिस चौकी अंबाडा बुलाया गया एवं काम को शांतिपूर्ण ढंग से अंजाम देने की बात कही। जैसे तैसे मामला अभी शांत हो गया लेकिन आने वाले समय में कभी भी विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती।

,

Leave a Reply