पाकिस्तान को अब चीन ने भी दिया झटका, मोदी-जिनपिंग की मुलाकात में कश्मीर नहीं होगा अहम मुद्दा

योगिताअहिरवार, अगले कुछ दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) एक अनौपचारिक सम्मेलन में मिलने वाले हैं. लेकिन कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच कश्मीर (Kashmir) के मुद्दे पर बातचीत नहीं होगी.

बीजिंग. कश्मीर (Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने जाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की बौखलाहट खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कश्मीर का मुद्दा लेकर कई जगह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जा चुके हैं. लेकिन हर जगह पाकिस्तान को झटका लगा है. अब तो ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के खास दोस्त चीन ने भी इस मुद्दे पर उसका साथ छोड़ दिया है.
कश्मीर पर चर्चा नहीं
अगले कुछ दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति  शी जिनपिंग (Xi Jinping) एक अनौपचारिक सम्मेलन में मिलने वाले हैं. लेकिन कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत नहीं होगी. चीन के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि ये पीएम मोदी और  शी जिनपिंग पर निर्भर करेगा कि वो किन-किन मुद्दों पर चर्चा करने वाले हैं. बता दें कि दोनों नेता अगले महीने मिलने वाले हैं. बीजिंग. कश्मीर (Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने जाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की बौखलाहट खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कश्मीर का मुद्दा लेकर कई जगह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जा चुके हैं. लेकिन हर जगह पाकिस्तान को झटका लगा है. अब तो ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के खास दोस्त चीन ने भी इस मुद्दे पर उसका साथ छोड़ दिया है.

About Yogita Ahirwar Bhopal

View all posts by Yogita Ahirwar Bhopal →

Leave a Reply