फरसगांव मैं विभिन्न मुद्दों साथ विकास कार्य लेकर नगर
परिषद एवं व्यापारी
संघ की बैठक…

छत्तीसगढ़ कोण्डागाँव से
संतोष सावरकर
9407788609

फरसगांव मैं विभिन्न मुद्दों साथ विकास कार्य लेकर नगर
परिषद एवं व्यापारी
संघ की बैठक

कोण्डागाँव के नगर पंचायत फरसगांव में विभिन्न मुद्दों को लेकर नगर परिषद एवं व्यापारी संघों के प्रमुख पदाधिकारियों एवं व्यापारियों के बीच गुरुवार सुबह 11 बजे नगर पंचायत सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान नगर पंचायत का व्यापारियों के साथ कई अहम् मुद्दे पर चर्चा की गई, जिसमें शहर की सौंदर्यकरण, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं रांधना रोड से अतिक्रमण हटाने, प्लास्टिक कैरी बैग के विषय पर, दुकानों की साफ सफाई एवं रंग रोगन सहित, व्यापारियों द्वारा नाली के ऊपर एवं सेड लगाकर दुकान न लगाने संबंधित अनेक विषयों पर चर्चा किया गया।

इस दौरान सीएमओ दिनेश डे द्वारा जिला कलक्टर के निर्देशों का हवाला देते हुए सड़क किनारे सभी दुकानों में एक ही कलर के रंग रोगन करने तो कहा गया जिसमें व्यापारियों ने सहमति व्यक्त करते हुए सभी दुकानों में सफेद रंग करने की बात कही। बढ़ते ट्रैफिक जाम की स्थिति को देखते हुए एनएच-30 व रांधना रोड पर जिन व्यापारियों द्वारा नगर में अपने प्रतिष्ठान के सामने अनावश्यक अतिक्रमण कर दुकान नाली के ऊपर तक बढ़ाया उन दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने हेतु निर्देश दिया गया‌ साथ ही दूकानों में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग ना करने की हिदायत दी गई। दुकानों के आसपास साफ-सफाई एवं नगर पंचायत द्वारा डस्टबिन लगाने का भी निर्णय लिया गया। नियमों का पालन ना करने वाले व्यापारियों पर चालानी कार्यवाही ना कर सीधे कारवाही करने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply