बस स्टैंड निगरानी समिति के निर्णय पर अमल नहीं होने से यात्रियों को नहीं मिल रहीं सुविधा

जिला मुख्यालय के बस स्टैंड पर नहीं मिल रहीं सुविधाएं

सीहोर. जिला मुख्यालय के बस स्टैंड पर यात्रियों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। बस स्टैंड पर यात्री सुविधा के नाम पर यात्री प्रतीक्षालय तो दूर की बात, यहां पर पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं है।

यदि कोई व्यक्ति अपने निजी वाहन से परिजन को बस स्टैंड पर छोडऩे आता है तो उसके लिए वाहन खड़ा करने जगह मिलेगी या नहीं, इसकी भी कोई गारंटी नहीं है। बस स्टैंड परिसर में जगह-जगह गंदगी के भी ढेर लगे रहते हैं।

चारों तरफ अतिक्रमण है, लोग बारिश और तेज धूप होने पर तो इधर-उधर सिर छिपाने के लिए जगह ढूढ़ते रहते हैं, लेकिन जगह नहीं मिलती है। यात्री सुविधाएं नहीं मिलने को लेकर लोग परेशान होते हैं।

ऐसा नहीं है यात्रियों की इस परेशानी का जिम्मेदारों को भान नहीं है, जिम्मेदारों को मालूम है। बस स्टैंड निगरानी समिति की बैठक में इन समस्यों को दूर करने के लिए कई बार बात भी की गई है, लेकिन समिति के निर्णय पर अमल अभी तक नहीं हो सका है।

रात आठ बजे के बाद डरते हैं यात्री
बस स्टैंड पर रात आठ बजे से बाद यात्री जाने में डरते हैं। यहां पर चारों तरफ शराबी झूमते देखे जा सकते हैं। कई तो दुकानों के साथ, गुटखा-पाउच के ठेलों पर शराब पीते देखे जा सकते हैं। पुलिसकर्मी भी घूमते रहते हैं, लेकिन शराब पीने वालों को रोका नहीं जाता है। सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है, इसलिए देर शाम महिला यात्रियों को यहां से आवाजाही करने में डर लगता है।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply