बुधवार को ….12 हाउसिंग सोसायटी के करीब 50 सदस्यों को बुलाया

यह भी…. किसी को मिला प्लॉट, किसी को सिर्फ पैसे देने के निर्देश गुलाबी हाउसिंग सोसायटी गुलाबी हाउसिंग…

Bhopal News - mp news on wednesday about 50 members of 12 housing societies called

Jan 23, 2020, यह भी…. किसी को मिला प्लॉट, किसी को सिर्फ पैसे देने के निर्देश

गुलाबी हाउसिंग सोसायटी

गुलाबी हाउसिंग सोसायटी की सदस्य रामकली बाई पहुंची। कलेक्टर से कहा कि 1990 में सोसायटी में प्लॉट लेने 34 हजार जमा किए थे। प्लॉट नहीं मिला। अफसरों से कलेक्टर ने पूछा कि इनकी समस्या का समाधान कैसे हो सकता है। अफसरों ने कहा कि सोसायटी में जमीन नहीं बची है। रामकली बाई ने कहा कि ब्याज सहित उनकी राशि लौटाई जाए। कलेक्टर ने राशि लौटाने के निर्देश सोसायटी को दिए हैं।

एडीएम ने सहायक उपायुक्त से कहा- बाहर निकल जाओ

जनसुनवाई के दौरान एडीएम सतीश कुमार एस और सहकारिता विभाग के सहायक उपायुक्त छविकांत बाघमारे के बीच विवाद हो गया। एडीएम से कहा कि पूरे इंस्पेक्टर क्यों नहीं आए हैं, इस पर उन्होंने कहा कि सोसायटी के लोगों को बुलाया था। इंस्पेक्टर को नहीं इस पर एडीएम ने कहा कि आप मुझको मत समझाओ, बाहर जाओ। नाराज होकर सहायक उपायुक्त बाहर चले गए।

पेरिस हाउसिंग सोसायटी

साकेत नगर निवासी राेशनसिंह नेगी ने बताया कि उनकाे पेरिस हाउसिंग साेसायटी में प्लाॅट अावंटित कर दिया गया है। वर्ष 2000 में 30 हजार रुपए में साेसायटी में प्लाॅट 30 खरीदा था। रजिस्ट्री करा ली थी। लेकिन अध्यक्ष ने कब्जा नहीं लेने दिया। उल्टा यह कह दिया कि साेसायटी की जमीन नहर में निकल गई है। पिछले दिनों सुनवाई के बाद सोसायटी से प्लॉट दिलाया।

जनसुनवाई में..

03

लोगों को मिले प्लॉट

कलेक्टर फिर बोले-

जिस सोसायटी में जमीन नहीं ब्याज सहित रुपए लौटाएं। वरना प्रॉपर्टी कुर्क होगी। एफआईआर भी की जाएगी।

यहां सख्त निर्देश…

श्रीराम सोसायटी के पदाधिकारी से जिला प्रशासन के अफसरों ने कहा कि जमीन अधिग्रहित कर समितियों के सदस्यों को जमीन दिलाएं। भेल संगम गृह निर्माण समिति से कहा कि वे वरीयता सूची बनाकर लोगों के रिकार्ड बुलाएं और प्लॉट दिलाने की प्रक्रिया शुरू करें। छत्रसाल गृह निर्माण सोसायटी के पदाधिकारियों को कहा कि यदि जमीन की रजिस्ट्री है तो संबंधित सदस्यों को तुरंत पजेशन दें।

47 शिकायतों का समाधान

,

Leave a Reply