मतदाता जागरूकता से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम और संगोष्ठी का आयोजन महाविद्यालय महिदपुर में हुआ

*मतदाता जागरूकता से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम और संगोष्ठी का आयोजन महाविद्यालय महिदपुर में हुआ शासकीय महाविद्यालय महिदपुर में भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जो 9 नवंबर से 8 दिसंबर 2022 तक किया जाना है, के प्रचार प्रसार के लिए शासन के दिशा निर्देशों के परिपालन में एनसीसी , एनएसएस, स्वामी विवेकानंद प्रकोष्ठ, महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं नगर पालिका महिदपुर के संयुक्त तत्वधान में मतदाता जागरूकता से संबंधित विविध कार्यक्रम– मतदाता जागरूकता रैली, संगोष्ठी, रंगोली, नुक्कड़ नाटक आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा डॉ रीना अध्वर्यु के नेतृत्व रंगोली आरेखन द्वारा किया गया है। मतदाता जागरूकता संगोष्ठी में मुख्य वक्ता प्रोफेसर जेड .यू. अहिंगर ने सभागार में उपस्थित विद्यार्थियों, पालकों, प्राध्यापकों को संबोधित करते हुए निष्पक्ष मतदान प्रक्रिया एवं मतदान मताधिकार के संदर्भ में सारगर्भित उद्बोधन दिया। डॉ राजेश माहौर ने सभी वयस्क विद्यार्थियों को वोटर में लिस्ट नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में मतदान के लिए सभी को वोट बनवाने एवं मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए मताधिकार के संवैधानिक अधिकारों पर प्रकाश डाला। संगोष्ठी को महाविद्यालय की आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ सुमन जैन ने भी संबोधित किया।
मतदाता जागरूकता रैली को महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर आशा सक्सैना द्वारा हरी झंडी दिखाकर शुरू की गई। रैली महिदपुर के विभिन्न मार्गों से होते हुए विजय स्तंभ, नगरपालिका पहुंची। जहां मतदाता जागरूकता से संबंधित नुक्कड़ नाटक का आयोजन रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुनील कुमार चौधरी के नेतृत्व में श्री आकाश पांचाल की टीम द्वारा किया गया। इसी समय नगरपालिका के सदस्यों द्वारा स्वच्छता पाठशाला पर एक जागरूकता संबंधी कार्यक्रम किया गया। महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य के संबोधन के पश्चात डॉ घनश्याम सिंह द्वारा आभार प्रकट कर रैली का समापन किया। इस इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉक्टर पी एस पटेल, डॉ. प्रज्ञा शर्मा, हुमेरा खान, श्रीमती मोनिका बैरागी, श्री नानूराम मुवेल, डॉ नैना तिवारी, नगरपालिका महिदपुर के श्री पुरुषोत्तम सिंह तोमर एवं महाविद्यालयीन कर्मचारियों के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक, एनसीसी कैडेट्स , नेहरू युवा केंद्र के सदस्यों के गरिमामय उपस्थिति एवं सहयोग से कार्यक्रम को पूर्ण सफल बनाया गया।
यह जानकारी महाविद्यालयीन मतदाता साक्षरता क्लब के कैंपस एम्बेसडर गोकुल परमार, ईशा सांगते द्वारा दी गई।

महिदपुर से ब्यूरो डीजी न्यूज़ संवाददाता राज कछवाय की खास खबर

Leave a Reply