मप्र / छतरपुर को दिल्ली से जोड़ने वाली पहली ट्रेन, खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस का सफर 27 अप्रैल से होगा शुरू

Khajuraho-Kurukshetra Express

छतरपुर। बहुप्रतीक्षित खजुराहो-कुरुक्षेत्र ट्रेन के संचालन के लिए रेवले बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। इस ट्रेन का संचालन 27 अप्रैल से शुरू होगा। यह ट्रेन छतरपुर को राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाली पहली ट्रेन होगी। यह ट्रेन खजुराहो से कुरुक्षेत्र के लिए रोजाना चलाई जाएगी। इस ट्रेन के चालू होने से खजुराहो में पर्यटन व्यवसाय में तेजी से अपेक्षित बढ़ोत्तरी होगी। हालांकि उप्र संपर्क क्रांति के साथ चल रही खजुराहो लिंक ट्रेन को अब बंद करने का फैसला भी लिया गया है।


रेलवे झांसी मंडल के पीआरओ मनोज सिंह ने बताया कि खजुराहो कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस 27 अप्रेल से चालू की जाएगी। 28 अप्रेल को कुरुक्षेत्र से चलकर खजुराहो के लिए यह ट्रेन आएगी। इसकी तारीख और समय सारणी जारी कर दी गई है।

खजुराहो कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना संचालित होगी। यह ट्रेन 27 अप्रेल को खजुराहो से शाम 6:35 बजे खजुराहो से रवाना होगी। इसके बाद छतरपुर, ईशानगर, ललितपुर, झांसी, ग्वालियर, धौलपुर, आगरा होते हुए कुरुक्षेत्र दिल्ली पहुंचेगी। इसके चलने से दिल्ली तक यात्रा करने वालों को काफी सुविधा होगी।

एलएचबी कोच से लैस होगी उप्र संपर्क क्रांति : खजुराहो-कुरुक्षेत्र के संचालन के साथ ही उप्र संपर्क क्रांति की खजुराहो लिंक ट्रेन बंद हो जाएगी। इसके साथ ही उप्र संपर्क क्रांति के टाइम टेबिल में भी बदलाव किया जाएगा। ट्रेन की बोगियों में बदलाव कर किया जाएगा। अब इस ट्रेन एलएचबी (लिंक हॉफमेन बुश) बोगियों से लैस होगी। एलएचबी बोगियों के कारण ट्रेन रफ्तार 100 किमी प्रति घंटा से अधिक होगी

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply