युवा कवि दर्शन शर्मा द्वारा रचित पुस्तक वैदेही का हुआ विमोचन

सुसनेर। सुसनेर तहसील के गांव मोड़ी के रहने वाले युवा तरुणाई दर्शन शर्मा की प्रथम पुस्तक वैदेही का कार्यालयीन विमोचन गत दिवस गांव मोड़ी में सम्पन्न हुआ।विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भेरूलाल शर्मा रिटायर्ड प्रधानाध्यापक , रामगोपाल शर्मा अध्यापक मौजूद रहें।कवि दर्शन शर्मा द्वारा रचित पुस्तक ‘वैदेही’ का कार्यालयीन विमोचन गत दिवस संपन्न हुआ।
यह पुस्तक पूरी तरह से सामाजिक मुद्दों, भारत की भौगोलिक ,विरासत की सुंदरता, महिलाओं की शक्ति, प्रेरक पथ, किसानों द्वारा ‘मिट्टी से सोना’ उगाने के क्षेत्र में कड़ी मेहनत के लिए लिखी गई है। पुस्तक में कुल बारह कविताओं तथा तीन छंदों का समावेश हैं। यह छंद मनहरण घनाक्षरी छंद है।छंदों में राम-कृष्ण दोनों अवतारों की विशेषताएं बताई गई है। जिस प्रकार श्रीराम का मर्यादा पुरुषोत्तम वाला चरित्र तथा दूसरी ओर कृष्ण के नटखट पन को दर्शाया गया है।पुस्तक का प्रकाशन नोशन प्रेस इंडिया द्वारा किया गया है।यह पुस्तक अमेजन, फ्लिपकार्ट सहित अन्य आनलाइन प्लेट फार्म पर उपलब्ध हैं।
बता दें कि पुस्तक के रचयिता दर्शन शर्मा मोड़ी निवासी राधेश्याम शर्मा के पुत्र हैं जो कि अल्प आयु में विगत चार पांच सालों से कविता लिख रहे हैं। मात्र 17 वर्ष अल्प आयु में उनकी पहली पुस्तक वैदेही का प्रकाशन हुआ। इस पुस्तक के विमोचन पर इष्ठ मित्रों सहित ग्रामवासियों ने दर्शन को बधाईयां दी है।

Leave a Reply