हाउसिंग बोर्ड अयोध्या नगर में बनाएगा उप मुख्यालय – अध्यक्ष श्री तिवारी 25 करोड़ की लागत से होगा संयुक्त काम्पलेक्स का निर्माण

      मध्यप्रदेश हाउसिंग एवं अधो-संरचना मंडल, अयोध्या नगर में अपना उप-मुख्यालय बनाएगा। बोर्ड के अध्यक्ष पं. आशुतोष तिवारी ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडा-वंदन करते हुए अनेक घोषणाएँ की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा है कि हर व्यक्ति का अपना घर हो, अपनी छत हो। उनकी मंशा के अनुरूप हाउसिंग बोर्ड जहाँ एक ओर उच्च वर्ग के लिए पेंट हाउस, डूप्लेक्स एवं एचआईजी भवनों से युक्त आवासीय कॉलोनियों का निर्माण कर रहा है, वहीं मध्यम एवं निम्न आय वर्ग के लिए भी सर्व-सुविधायुक्त आवासों का निर्माण करता आ रहा है। उप-मुख्यालय के साथ अन्य कार्यालयों के एक ही स्थान पर बनने से आम जनता को सहज और सीधे तरीके से एक ही स्थान पर सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराई जा सकेंगी।

संयुक्त कॉम्पलेक्स के रूप में बनेगा उप-मुख्यालय

     अध्यक्ष पं. आशुतोष तिवारी ने कहा कि 25 करोड़ की लागत से बनने वाले इस उप- मुख्यालय को कॉम्पलेक्स के रूप में निर्मित किया जाएगा। दस हजार वर्ग मीटर में बनने वाले इस मल्टीस्टोरी भवन में सर्किट कार्यालय, संभागीय कार्यालय के साथ संपदा कार्यालय सहित हाउसिंग बोर्ड अपना मिनि रेस्ट हाउस भी बनाएगा।

एक समय पर एक ही स्थान पर मिलेगी सुविधाएँ

     मंडल आयुक्त श्री भरत यादव ने अध्यक्ष की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि इस कॉम्पलेक्स के बनने से एक ही स्थान और एक ही समय पर हम अपने उपभोक्ताओं को उनकी आवश्यकता के अनुसार सुविधाएँ उपलब्ध करा सकेंगे। मिनि रेस्ट हाउस की आवश्यकता काफी लंबे समय से प्रतिक्षारत थी। इसके बनने से मंडल भोपाल के बाहर से आने वाले उपभोक्ताओं को  बुकिंग अवधि में स्टे की सुविधा उपलब्ध करा सकेगा। साथ ही मुख्यालय आने वाले अधिकारियों को भी सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रस्ताव का अनुमोदन बोर्ड की बैठक में लिया जाएगा।

Leave a Reply