राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एन.एस.ए) का वारंटी एवं 5000/- रू0 ईनामी आरोपी को थाना क्राइम ब्रांच भोपाल ने किया गिरफतार

ऽ थाना क्राइम ब्रांच भोपाल के द्वारा पूर्व में माह दिसम्बर 2020 में 140 क्विंटल मावा पर खादय् विभाग के साथ मिलकर सयुक्त कार्यवाही की गई थी।
ऽ जप्त मावा सप्लायर शिव मावा एण्ड ट्रान्सपोर्ट कंपनी ग्वालियर एवं परिवहनकर्ता से जप्त किया जाकर सेम्पल खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भेजे गये थे।
ऽ राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला की रिपोर्ट में मावा अवमानक पाया जाने से आरोपी मोहम्मद शरीफ उर्फ सारिक एवं महेष कुमार शर्मा के विरूद्ध थाना क्राइम ब्रांच भोपाल में अपराध क्रमांक 218/20 धारा 272, 273, 420 भादवि व 51, 52, 26(2)(बी) खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत मामला पंजीबद्ध किया गया था ।
ऽ प्रकरण के आरोपीगणों के विरूद्ध जिला दण्डाधिकारी जिला भोपाल के द्वारा (एन.एस.ए). की कार्यवाही की जाकर वारंट जारी किया गया था।

भोपाल दिनांक 10/09/2021:- थाना क्राइम ब्रांच भोपाल के द्वारा मुखबिर की सूचना पर मिलावटी मावा के प्रकरण में फरार आरोपी एवं (एन.एस.ए.) का वारंटी मोहम्मद शरीफ उर्फ सारिक की सूचना मिलने पर थाना क्राइम ब्रांच भोपाल के द्वारा टीम गठित कर वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराया गया। प्राप्त दिषा निर्देषो के आधार पर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान थाना शाहजहानाबाद क्षेत्र से उक्त प्रकरण में फरार आरोपी मो. शरीफ उर्फ सारिक को पकडा गया।

प्रकरण में जिला दण्डाधिकारी जिला भोपाल के द्वारा आरोपी के विरूद्ध (एन.एस.ए) की कार्यवाही की गई थी। पकडे गये आरोपी मो0 शरीफ उर्फ सारिक पिता मोहम्मद मजीद खान की गिरफतारी पर वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा 5000/- रूपये की ईनाम उद्घोषणा की गई थी। थाना क्राइम ब्रांच भोपाल के द्वारा प्रकरण में फरार आरोपी को थाना शाहजहानाबाद क्षेत्र से पकडा गया है। जिला दण्डाधिकारी जिला भोपाल के आदेष के पालन में आरोपी को विधिवत गिरफतार किया जाकर आरोपी को केन्द्रीय जेल जिला भोपाल में निरूद्ध कराया गया है।

आरोपी की जानकारी:-

  1. मोहम्मद शरीफ उर्फ सारिक पिता मोहम्मद
    मजीद खान निवासी – म0न0 127 कुए वाली मस्जिद के पास शाहजहानाबाद भोपाल म0प्र0

आपराधिक रिकार्ड:- पूर्व में जुए के मामलो में गिरफतार हो चुका है।

Leave a Reply