19 January 2020: दिल्ली चुनाव: भाजपा ने उम्मीवारों की दूसरी सूची जारी की, केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव

गुजरात के सूरत में रघुवीर टेक्सटाइल मार्केट में भीषण आग लग गई है। मौके पर 50 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई हैं।

Hindi News Live Hindi Samachar 19 January 2020: दिल्ली चुनाव: भाजपा ने उम्मीवारों की दूसरी सूची जारी की, केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव

केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी कांग्रेस कैंडिडेट्स

भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी और दिल्ली इकाई के युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को नयी दिल्ली विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल के खिलाफ खड़ा किया है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भाजपा के साथ मिल कर चुनाव नहीं लड़ने की सोमवार रात घोषणा की जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गई।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर शिअद की राय भिन्न है और इसी के चलते उसने भाजपा के साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।
इस सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं और इसके अनुसार दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजेन्द्रपाल सिंह बग्गा हरि नगर से और पार्टी के पूर्वांचल मोर्चा के प्रमुख मनीष सिंह दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार (20 जनवरी) को जगत प्रकाश नड्डा के पार्टी का नया अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में भाजपा और सशक्त होगी। कहा कि उनके नेतृत्व में देश को भी नई दिशा मिलेगी। शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘जेपी नड्डा जी को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हृदयपूर्वक बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त एवं और अधिक व्यापक होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी के संगठन कौशल तथा अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा और पार्टी नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।

अपने रोड शो के कारण मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नामांकन दाखिल करने में आज लेट हो गए है। केजरीवाल अब मंगलवार (21 जनवरी) को अपाना नामांकन भरेंगे। बता दें कि उन्हें नामांकन के लिए 3 बजे पहुंचना था, लेकिन वह पहुंच नहीं पाए थे।

, ,

Leave a Reply