20 जनवरी काेब्यावरा में धारा-144 लागू होने के बावजूद बिना अनुमति भाजपाई

विवाद के बाद कलेक्टर ने भाजपाई का थप्पड़ जड़ा था। (फाइल)

विवाद के बाद कलेक्टर ने भाजपाई का थप्पड़ जड़ा था। (फाइल)

20 जनवरी काेब्यावरा में धारा-144 लागू होने के बावजूद बिना अनुमति भाजपाई रैली निकाल रहे थेरैली निकालने से मना करने के बाद भी भाजपाई नहीं माने तो नाराज कलेक्टर ने पार्टीपदाधिकारी को थप्पड़ मार दिया था

इंदौर. राजगढ़ में सीएए के समर्थन में रैली निकालते वक्तभाजपा कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीचझड़पमामले मेंहाइकोर्ट ने शासन और कलेक्टर निधि निवेदिता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। शासन काे 4सप्ताह में काेर्ट के समक्ष जवाब पेश करना है। इस संबंध मेंलॉ स्टूडेंट हर्षवर्धन शर्मा ने जनहित याचिका लगाई थी, जिस पर अधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव ने बहस की।

20 जनवरी काे मध्यप्रदेश के राजगढ़ ब्यावरा में धारा-144 लागू होने के बावजूद नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली निकाल रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की कलेक्टर निधि निवेदिता से झड़प हो गई थी। शहर में तहसील के पास कलेक्टर ने धारा-144 का हवाला देते हुए रैली न निकालने के लिए कहा। उनकी इस बात पर रैली में शामिल कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। इससे कलेक्टर नाराज हो गईं और भाजपा जिला मीडिया प्रभारी रवि बड़ोने को थप्पड़ मार दिया।


भीड़ को धक्का मारने लगी कलेक्टर
इसके बाद भीड़ में कुछ और लोग नारे लगाने लगे तो कलेक्टर भड़क गईं और भीड़ को धक्का मारने लगीं। कलेक्टर ने पुलिस कर्मी का डंडा ले लिया और रैली की अगुवाई करते हुए तिरंगा लेकर चल रहे राजगढ़ के पूर्व विधायक अमर सिंह यादव के साथ झूमाझटकी की। गाड़ी अड़ाकर भीड़ को रोकने की कोशिश की, लेकिन भीड़ नहीं रुकी। इससे विवाद गहरा गया। इसके बाद डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा ने भीड़ को रोकने के लिए दौड़ लगाकर भीड़ में घुसकर लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंपने लगीं। इस दौरान भीड़ में से दो लोगों ने डिप्टी कलेक्टर के साथ अभद्रता कर दी। इसके तुरंत बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें तीन कार्यकर्ताओं के सिर फट गए थे।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply