एडीआईपी योजना के तहत दिव्यांगजनों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए असम के सोनितपुर जिले के तेजपुर में ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार की एडीआईपी योजना के तहत ‘दिव्यांगजन’ को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए दिव्यांगजन अधिकारिता विभाग द्वारा एएलआईएमसीओ और सोनितपुर जिला प्रशासन के सहयोग से 20.06.2022 को दोपहर 12:00 बजे असम के सोनितपुर जिले के तेजपुर में कलागुरु संगीत महाविद्यालय, लालमाटी में एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन किया जाएगा।

सोनितपुर जिले के विभिन्न स्थानों में एएलआईएमसीओ द्वारा इस वर्ष फरवरी और मार्च में आयोजित मूल्यांकन शिविरों के दौरान चयनित 1808 दिव्यांगजनों के बीच 199.60 लाख रुपए की लागत से विभिन्न श्रेणियों के कुल 3445 सहायता और सहायक उपकरण निःशुल्क वितरित किए जाएंगे।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री सुश्री प्रतिमा भौमिक समारोह की मुख्य अतिथि होंगी और नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिविर का उद्घाटन करेंगी। असम सरकार के आवास एवं शहरी कार्य, सिंचाई मंत्री श्री अशोक सिंघल, तेजपुर के सांसद श्री पल्लब लोचन दास की गरिमामयी उपस्थिति में समारोह का आयोजन किया जाएगा, जो समारोह के मुख्य स्थल पर ‘व्यक्तिगत रूप से’ उपस्थित रहेंगे।

एएलआईएमसीओ और सोनितपुर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

उपरोक्त कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग का लिंक नीचे दिया गया है:-

Leave a Reply