महामाया भादवा माता 13 से 21 अप्रैल 2021 तक को पूर्णत: स्‍थगित किए प्रात: 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक खुलेगा

नीमच जिलास्‍तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में किए गए विचार विमर्श उपरांत भादवामाता मंदिर नीमच में आयोजित होने वाले आगामी नवरात्रि मेला चैत्र 2021 (दिनांक 13 से 21 अप्रैल 2021 तक) को पूर्णत: स्‍थगित किए जाने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव से बचाव को ध्‍यान में रखते हुए भादवामाता मंदिर नीमच मानक संचालन प्रक्रिया के तहत जिला नीमच के भादवामाता मंदिर में आयोजित होने वाला मेला पूर्णत: स्‍थगित रहेगा।

       भादवामाता मंदिर मे नवरात्रि पर्व के दौरान 13 से 21 अप्रैल 2021 तक मंदिर केवल दर्शनार्थियों के लिए प्रात: 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक खुलेगा। भादवामाता मंदिर में पुजारी यथावत पूजा अर्चना करते रहेगें। जो भी पुजारी पूजा अर्चना करने आयेगें, उनको अपना नाम पता एवं मोबाईल नम्‍बर संबंधित अनुविभागीय दण्‍डाधिकारी को प्रस्‍तुत करना होगा व पुजारियों को कोविड के नियमों का पालन,जिसमें फेस कवर, मास्‍क, सोशल डिस्‍टेसिंग, सेनिटाईजेशन करना अनिवार्य होगा।

     भादवामाता मंदिर में जाने वाले मार्गो पर किसी भी प्रकार के लंगर,भण्‍डारा या मार्ग में किसी भी प्रकार के स्‍टॉल लगाना पूर्णत: प्रतिबंधित होगा। मंदिर परिसर में दर्शनार्थियों के रात में ठहरने की व्‍यवस्‍था नही रहेगी। साथ ही मंदिर परिसर की धर्मशालाएं भी पूर्णत: बन्द रखी जाएगी। केवल उपरेाक्‍त समय के लिए दर्शन हेतु मंदिर खुला रहेगा। मंदिर प्रांगण में एक समय में दो सौ से अधिक श्रद्धालु एवं दर्शनार्थी एकत्रित नही रह सकेगें। आम नागरिक व जन-साधारण किसी, अधिकारी या कर्मचारी को उसके कार्यो के निर्वहन में बाधा डालते है, या इस अधिनियम के तहत दिए गए किसी भी निर्देश का पालन करने से इंकार करते है, तो उनके विरूद्ध दण्‍डनीय कार्यवाही की जाएगी।  इस संबंध में अपर कलेक्‍टर एस.आर.नायर द्वारा शुक्रवार को आदेश जारी किया गया है।

Leave a Reply