क्राइम ब्रांच:भोपाल की अवैध शराब तस्करों पर बडी कार्यवाही,शराब तस्करों से 39 पेटी अंग्रेजी शराब 350 लीटर कीमती 5,50,000/- रूपये जप्त कर तीनो आरोपियों को किया गिरफतार पढ़िए पूरी खबर…

ऽदिल्ली से जुडे है शराब तस्करों के तार भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन के माध्यम से लाते थे अवैध शराब।

भोपाल : दिनांक 08.जुलाई 2021 – वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना क्राइम ब्रांच भोपाल टीम मायनर एक्ट व संपत्ति संबंधी अपराधियों की पतारसी हेतु थाना से रवाना हुए थे।

दौराने भ्रमण को करांद चौराहे पर रूबरू होकर एक विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि तीन व्यक्ति जिसमें से करोंद चौराहे से जेल रोड तरफ पंचवटी कलोनी की गली से थोडा आगे अपने पास बोरियों में काफी मात्रा में शराब रखे है, पुलिस से छुपाने के लिये पेटियों की पैकिंग प्लास्टिक की पलीथीन से करते है, शराब को कही सप्लाई करने के लिये ले जाने वाले है जिनको पकडा गया तो काफी मात्रा में शराब मिल सकती है, यदि जल्दी नही पकडा गया तो कही सप्लाई कर देंगे या छुपा देंगे।

विश्वसनीय मुखबिर होने से सूचना से वरिष्ठ अधिकारीगणां को अवगत कराया गया जिनके द्वारा कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। थाना क्राइम ब्रांच की एक टीम गठित कर मुखबिर सूचना की तस्दीक एवं कार्यवाही हेतु रवाना होकर पंचवटी कलोनी की गली के पास पहुंचे जहां कॉलोनी की गली के आगे जेल रोड पर मुखबिर द्वारा बताये हुलिये के तीन व्यक्ति अपने-अपने पास रखी तीन बोरियां पर बैठे दिखे, जिन्हें हमराह स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर मय बोरियों के पकडा गया जिनका पृथक-पृथक नाम पता पूछा तो अपना नाम 1. गजेन्द्र राठोर, 2. मुकेश मेहरा, 3. सुभाष सोनी होना बताया।

तीनों संदेहियों के कब्जे से मिली बोरियों को खोलकर चेक किया गया जिसमें तीनों बोरियों में से दो में तीन-तीन और तीसरे में 04 पेकेट कुल 10 पेटीयां मिले जो सफेद रंग की बोरी और पालीथीन से पेक थे। तीनो व्यक्तियों के द्वारा पैकेटों में मेडीसिन होना बताया और कभी कुछ-कभी कुछ बताने लगे, पूर्ण संदेह होने पर तीनों बोरियों व सभी पैकेटों को खुलवाकर चेक करने पर सभी में अंग्रेजी शराब होना पाया गया। तीनों के द्वारा शराब साथ में मिलकर बेचने के लिये लाना बताया और पुलिस से बचने के लिये इनकी शराब की ऐसी पेंकिंग की गयी थी जिससे किसी को शक न हो की पैकिंग के अंदर शराब है। तीनो के द्वारा शराब मुकेश मेहरा के पंचवटी कलोनी के घर में बनी खाली दुकान से लेकर आना और सम्पूर्ण शराब दिल्ली से मंगवाना बताया।

तीनों द्वारा इस शराब के अलावा और काफी मात्रा में मुकेश की दुकान में शराब रखे होना स्वीकार करना बताया। संदेहियों से शराब रखने और परिवहन के सम्बंध में वैध दस्तावेज मांगे गये जों नही होना बतायें। सम्पूर्ण शराब अवैध पायी गयी। आरोपीगणो का उक्त कृत्य धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत दण्डनीय पाये जाने से आरोपीगणो के कब्जे से मौके पर और मुकेश मेहरा की बनी दुकान में कुल करीबन 348 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब कीमती करीबन 05 लाख 50 हजार रूपये, को विधिवत् जप्त किया जाकर तीनो आरोपियों को गिरफतार किया गया।

विस्तृत पूछताछ :- आरोपीगणो से अवैध रूप से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई जिसके सम्बधं में विस्तृत से पूछताछ में आरोपी सुभाष सोनी और मुकेश मेहरा दोनों को निकिता लोजिस्टिक कम्पनी का मालिक जितेंदर उर्फ जीतू गबरानी निवासी रोहिनी नरेला अवंतिका नार्थ वेस्ट दिल्ली से ट्रेन भोपाल एक्सप्रेस के माध्यम से अपना माल भिजवाता था। उस माल के साथ जितेंदर गबरानी शराब के कार्टून भी भिजवाता था। जिसे सुभाष सोनी और मुकेश मेहरा भोपाल में खपाते थे। यह माल ट्रेन के माध्यम से आता था जो करीबन दिनांक 25/06/2021 से आ रहा था। उक्त प्रकरण पर से थाना क्राइम ब्रांच भोपाल में अपराध क्रमांक 181/2021 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर तीनो आरोपियों को विधिवत् गिरफतार किया गया है।

गिरफतार आरोपियों की जानकारी :-

  1. गजेन्द्र राठोर पिता स्वगीय श्री कांजी राठोर उम्र 36 साल निवासी ग्राम दसोरा नौ मील फाटा तहसील महू जिला इंदौर हाल नि एस-02 सहारा परिसर ईदगाह हिल्स भोपाल.

2.मुकेश मेहरा पिता कैलाश मेहरा उम्र 32 साल निवासी मन 01 पंचवटी कॉलोनी करोंद थाना निशातपुरा भोपाल।

3.सुभाष सोनी पिता प्रकाश सोनी उम्र 41 साल निवासी पंचशील नगर ज्योनतनगर कॉलोनीदतिया हाल सी-26 वर्धमान नगर ग्रीन पार्क कॉलोनी अशोका गार्डन भोपाल।

Leave a Reply