इंदौर में ASP रहीं आईपीएस अफसर सोनाली मिश्रा अब अटारी बॉर्डर पर BSF को करेंगी लीड

अमृतसर: इंदौर में ASP रहीं आईपीएस ऑफिसर सोनाली मिश्रा (IPS Sonali Mishra) की बीएसएफ की आईजी (IG BSF) पद पर तैनाती की गई है। अब वह पाकिस्तान से सटी 553 किलोमीटर लंबी अटारी बॉर्डर (Atari Border) पर बीएसएफ को लीड करेंगी। पूर्व IG महिपाल सिंह यादव के जाने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी मिली है। भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर यह अहम जिम्मेदारी निभाने वाली वह देश की पहली महिला IG बन गईं हैं।

ये भी पढ़ें- सैल्यूट आपको: बेटा-पत्नी संक्रमित, फिर भी खाकी का फर्ज निभा रहा जवान

इसके साथ ही सोनाली मिश्रा बीएसएफ की पंजाब फ्रंटियर (Punjab Frontier) का भी नेतृत्व कर रही है। भोपाल में जन्मीं सोनाली मिश्रा (Sonali Mishra) मध्यप्रदेश की 1993 बैच की IPS अधिकारी हैं। वह रायसेन में एसपी, जबलपुर में डीआईजी (Jabalpur DIG) और पुलिस हेडक्वार्टर में आईजी इंटेलीजेंस के पद पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- इंदौर में आपको मिल जाएगी हर ब्रांड की नकली शराब, यहां बहुत फैला हुआ है अवैध शराब का कामकाज

कश्मीर घटी (Kashmir) में भी सोनाली मिश्रा अपनी सेवाएं दे चुकी है। वहां वह बीएसएफ में बतौर आईजी पद पर तैनात थी। कश्मीर से उन्हें दिल्ली स्थित बीएसएफ हेडक्वार्टर (BSF Headquarter) भेजा गया था, जहां उन्हें ख़ुफ़िया विभाग की कमान सौंपी गई थी।

ये भी पढ़ें- शराब सिंडिकेट गैंगवार: अब अर्जुन ठाकुर ने गृहमंत्री से लगाई गुहार , एके सिंह और पिंटू भाटिया को भी आरोपी बनाएं

अटारी बॉर्डर पर नई जिम्मेदारी मिलने के बाद आईपीएस सोनाली मिश्रा (IPS Sonali Mishra) के सामने सबसे बड़ी चुनौती बॉर्डर पार से होने वाली ड्रग्स तस्करी (Drugs Smuggling) को रोकना होगी। इसके अलावा पाकिस्तान की नई-नई चुनौतियों से निपटना भी उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

Leave a Reply