breaking news:- तस्कर बाबू उर्फ जयकुमार सिंधी सबनानी के गोदाम पर केंद्रीय नारकोटिक्स टीम का छापा, गेहूं की बोरियों में मिला धोलपाली और क्विंटलो डोडाचूरा, एमपी और राजस्थान की संयुक्त टीम की बडी कार्यवाही, सालों से बाबू सिंधी कर रहा था तस्करी, पढ़िए पूरी खबर….

क्विंटलों मादक पदार्थ मिला,कार्यवाही जारी

नीमच। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने गुरूवार दोपहर को कुख्यात तस्कर बाबू उर्फ जयकुमार  सबनानी सिंधी पिता तोलाराम सिंधी के औद्वोगिक क्षेत्र स्थित गोदाम पर दबिश दी। इस कार्यवाही में एमपी ओर राजस्थान के एक दर्जन अधिकारी शामिल है। उल्लेखनीय है कि कुख्यात तस्कर बीते करीब दस सालों से अफीम, डोडाचूरा और धोलापाली, कालेदाने की तस्करी में लिप्त था। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की जानकारी मिली थी कि कुख्यात तस्कर मादक पदार्थों की बडे पैमाने पर तस्करी कर रहा है, इस सूचना पर कार्यवाही करते हुए केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने गोदाम में दबिश दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्विंटलों मादक पदार्थ बाबू सिंधी के गोदाम में मिला है। धोलापाली और कालादाना गेहूं की बोरियों में पाया गया, जिसकी मात्रा क्विंटलों में आंकी जा रही है। करीब 100 बोरी गेहूं में मिला मादक पदार्थ मिला है। करीब टीम ने तोल कांटे मंगा लिए है और उक्त पदार्थ का तोल जारी है। गोदाम में कई दस्तावेज टीम को हाथ लगे हुए है। जिनमें अफीम, डोडाचूरा, धोलापाली ओर कालेदाने की तस्करी से जुडे हुए है। पोस्ते की छनाई के बाद निकले धोलापाली और कालेदाने को कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी खरीददता था,बडे पैमाने पर इसकी तस्करी बाबू सिंधी कर रहा था, स्थानीय स्तर पर कुछेक पुलिसकर्मियों से सांठगांठ होने के कारण उस पर स्थानीय पुलिस की कार्यवाही अब तक नहीं हो पा रही थी, नीमच में वह बडे पैमाने पर तस्करी का गिरोह संचालित कर रहा था। तस्करी से अर्जित करोडों रूपए से बाबू सिंधी ने नीमच व आसपास जमीनें खरीदी है। इन दिनों वह प्रापर्टी में ब्लैकमनी खपा रहा था। खबर लिखे जाने तक बाबू सिंधी के ठिकाने पर कार्यवाही जारी थी।

तोडबटटे की फिराक में कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी— केंद्रीय नारकोटिक्स की कार्यवाही कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी पर पहली बार हुई है। पूर्व में बाबू सिंधी की खेप अन्य एजेंसी ने पकडी थी, इसमें डोउाचूरा, धोलापाली ओर कालादाना शामिल है, लेकिन मौके पर ही एक—एक करोड रूपए देकर उसने तोड करवा लिए थे। बाबू सिंधी से जुडे हुए प्रकाश उर्फ गोलू मोटवानी व अन्य तस्करों के नाम इस मामले में सामने आ रहे है। सूत्र बताते है कि बाबू सिंधी पुरानी स्टाईल के अनुरूप तोडबटटे की जुगाड में लगा हुआ है, लेकिन केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के बडे—बडे अफसर इस कार्यवाही में शामिल है, पहली बार नीमच जिले के कुख्यात तस्कर बाबू उर्फ जयकुमार सिंधी पर केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने शिकंजा कसा है। बाबू सिंधी तस्कर गिरोह का पर्दाफाश हो गया है।

Leave a Reply