झांसी में MP के 11 लोगों की मौत:37 लोगों को लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, सभी मृतक दतिया के रहने वाल

यूपी के झांसी में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 7 मह‍िलाएं और 4 बच्‍चे शामिल हैं। कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। सभी घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र के भांडेर रोड पर दोपहर डेढ़ बजे हुआ। ट्रैक्टर-ट्रॉली में 32 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि रास्ते में ट्रैक्टर के सामने अचानक एक गाय आ गई। जिससे ड्राइवर ट्रैक्‍टर को संभाल नहीं पाया और वह धान के खेत में पलट गया।

ट्रैक्टर के सामने गाय आने से यह हादसा हुआ। मरने वालों में 4 बच्चे भी शामिल हैं।

ट्रैक्टर के सामने गाय आने से यह हादसा हुआ। मरने वालों में 4 बच्चे भी शामिल हैं।

दर्शन के लिए जा रहे थे

हादसे में मारे गए सभी लोग मध्य प्रदेश के दतिया के पंडूखर के रहने वाले थे। ये सभी झांसी के छिरौना गांव में बने माता के मंदिर जा रहे थे। श्रद्धालुओं ने खेतों में ज्वार की फसल लगाई थी। पहली फसल होने पर सभी लोग छिरौना माता को ज्वार विसर्जित करने झांसी जा रहे थे। रास्ते में यह हादसा हो गया।

4 महिलाओं की हालत गंभीर

ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें 35 साल की राजवती, 33 साल की संध्या, 34 साल की भूरी, और 32 साल की राजा बेटी शामिल हैं।

मृतकों के नाम

मरने वालों में पुष्पा देवी (40 साल) पत्नी जानकी, मुन्नी देवी (40) पत्नी स्व. मोतीलाल, सुनीता (35) पत्नी रविंद्र, पूजा देवी (25) पत्नी अनिल, राजो (45) पत्नी कैलाश, प्रेमवती (50) पत्नी जसमन, कुसुमा देवी (55) पत्नी मनीराम, करस्या (10) पुत्री अनिल, परी (1 साल) पुत्री नीरू, अनुष्का (4) पुत्री बंटी, अवि डेढ़ साल पुत्र पवन शामिल हैं।

Leave a Reply