सलामत रहेंगी सिपाही की मूछें, निलंबन वापस

निलंबन स्वीकार करूँगा लेकिन मूछें नहीं कटवाऊंगा। के बाद सिपाही राकेश राणा सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया, उसने कह दिया कि निलंबन स्वीकार करूँगा लेकिन मूछें नहीं कटवाऊंगा, ये मेरी शान है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अजीब किस्म की मूछें रखने का खामियाजा भुगतने वाले सिपाही राकेश राणा का निलंबन वापस (constable rakesh rana’s suspension back) हो गया है। उन्हें तत्काल अपनी आमद दर्ज कराने यानि ड्यूटी ज्वाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। निलंबन के बाद राकेश राणा का मामला सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया था। गृह मंत्री तक ये मामला पहुँच गया था। निलंबन के बाद सिपाही राकेश राणा ने भी कहा कि निलंबन स्वीकार करूँगा लेकिन मूछें नहीं कटवाऊंगा।

एमटी पूल पुलिस मुख्यालय भोपाल में विशेष पुलिस महानिदेशक को-ऑपरेटिव फ्रॉड और लोक सेवा गारंटी के वाहन पर चालक के रूप में कार्यरत सिपाही 1555 राकेश राणा को सहायक पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत शर्मा 7 जनवरी 2022 को एक आदेश निकालकर निलंबित कर दिया था।

सहायक पुलिस महानिरीक्षक को-ऑपरेटिव फ्रॉड और लोक सेवा गारंटी द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया था कि इस आरक्षक चालक का टर्न ऑऊट चेक करने पर पाया गया कि उसके बाल बढ़े हुए हैं और मूछ अजब डिजाइन से गले पर हैं जिससे टर्नआउट अत्याधिक भद्दा दिख रहा है।

आरक्षक चालक राकेश राणा को अपने टर्नआउट को ठीक रखने के लिए बाल और मूछ उचित ढंग से कटवाने के निर्देश दिए गए लेकिन उक्त आरक्षक द्वारा उपरोक्त आदेश का पालन नहीं किया गया और बाल और मूछ जस के तस बनाए रखने की हठ की गई जो यूनिफार्म सेवा में अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है और इस कृत्य का अन्य कर्मचारियों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। इसलिए उक्त आरक्षक राकेश राणा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

,

Leave a Reply