लोकायुक्त एक्शन : 01 लाख रुपये की रिश्वत लेते रोजगार सहायक रंगे हाथ गिरफ्तार

शिवपुरी,ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस (Gwalior Lokayukta Police) ने शिवपुरी में एक बड़ी कार्यवाही करते हुए रोजगार सहायक नरेंद्र सिंह सोलंकी को 01 लाख रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। रोजगार सहायक ग्राम पंचायत में हुए निर्माण कार्यों के बिल के भुगतान के बदले रिश्वत मांग रहा था।

ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस (Gwalior lokayukta action) से मिली जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले की नरवर तहसील के ग्राम सिरला निवासी असीम खान पिता हनीफ खान ने एसपी लोकायुक्त ग्वालियर से शिकायत की थी कि रोजगार सहायक ग्राम पंचायत सिरला नरेंद्र सोलंकी ग्राम सिलरा में गौशाला एवं रपटा निर्माण के 30 लाख रुपये के भुगतान एवं मजदूरी के मस्टर अपलोड करने के एवज में 7 प्रतिशत कमीशन की राशि 2 लाख 17 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं।

रिश्वत मांगे जाने की शिकायत मिलते ही लोकायुक्त एक्शन में आई और पहली किश्त 01 लाख रुपये देने के लिए रोजगार सहायक को शिकायकत कर्ता के माध्यम से राजी किया।  आज बुधवार को फरियादी असीम खान ने जनपद पंचायक करेरा के पास सड़क पर शिवहरे चाट भंडार पर रोजगार सहायक नरेंद्र सोलंकी को फरियादी ने 01 लाख रुपये देने के लिए बुलाया।

जैसे ही असीम ने रोजगार सहायक नरेंद्र सोलंकी को 01 लाख रुपये दिए वहां आसपास पहले से मौजूद लोकायुक्त पुलिस ने उसे रिश्वत की राशि के साथ पकड़ लिया।  जब उसके हाथ धुलवाए गए तो उसके हाथों से नोटों पर लगा गुलाबी रंग सामने आ गया। लोकायुक्त पुलिस ने रोजगार सहायक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

,

Leave a Reply