अपराध नियंत्रित करने में पुलिस की मदद करेंगे व्यापारी, सीसीटीवी कैमरे लगाने पर सहमति

DG NEWS SEHORE

संवाददाता सुरेश मालवीय 8871288482

भोपाल । अपराध नियंत्रित करने के लिए संत हिरदाराम नगर के व्यापारी पुलिस की मदद करेंगे। बाजार में अनेक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि किसी भी प्रकार की घटना होने पर पूरी जानकारी पुलिस को मिल सके, और अपराधियों को तत्काल पकड़ा जा सके।

अपराध नियंत्रित करने एवं बाजार व्यवस्था सुधारने के उद्देश्य से पुलिस उपायुक्त जोन 4 विजय खत्री ने शनिवार को संत हिरदाराम नगर के व्यापारिक संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ जन संवाद किया। खत्री ने कहा कि सभी के सहयोग से ही अपराध नियंत्रण किए जा सकते हैं। पुलिस अपनी तरफ से पूरी कोशिश करती है कि कोई अपराध ना हो लेकिन अपराध हो जाने पर सबका सहयोग मिले तो अपराधियों को तत्काल पकड़ा जा सकता है, इसके लिए जरूरी है कि बाजार में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। उनकी बात का समर्थन करते हुए बर्तन व्यापारी संघ के अध्यक्ष रामचंद्र मूलचंदानी, नारायणदास तोलानी एवं जवाहर मूलचंदानी ने कहा कि व्यापारी बाज़ार में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए तैयार है। जल्द ही बैठक बुलाकर कैमरे के लिए स्थान तय किये जाएंगे। खत्री ने कहा की पुलिस जुआ, सट्टा पर भी सख्ती से रोक लगाएगी। बैठक में भगवानदास तेजवानी रामचंद्र, हरीश मूलचंदानी एवं आरसी मुलानी सहित अनेक लोग उपस्थित थे. थाना प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि जनसंवाद सार्थक रहा व्यापारियों ने समन्वय से काम करने पर सहमति व्यक्त।की।

कपड़ा व्यापारी भी सहमति दे चुके हैं

सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए कपड़ा व्यापारी संघ भी अपनी सहमति दे चुका है। संघ की ओर से कुछ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं। कुछ स्थानों पर कैमरे लगाए जाने बाकी हैं। किराना व्यापारियों ने भी कैमरे लगाने शुरू कर दिये है। सर्राफा बाजार में तो काफी समय पहले ही जगह-जगह कैमरे लगे हैं। यहां पर दुकानों के पहुंच मार्ग एवं चौराहों पर भी कैमरे लगा दिए गए हैं ताकि कोई वारदात होने पर तत्काल पता लगाया जा सके की इस चौराहा से कौन गुजरा है। वह अपराधी तो नहीं है उसकी पहचान कर उसे तत्काल पकड़ा जा सकता है।

सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए संपर्क करें 9165610041

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply