Sagar Serial Killer Arrested: हत्याएं करके मशहूर होना चाहता था, ‘केजीएफ’ फिल्म से था प्रभावित

DG NEWS BHOPAL

संवाददाता सुरेश मालवीय 8871288482

भोपाल। प्रदेश के सागर जिले में एक के बाद एक चार चौकीदारों की हत्‍या कर खौफ का पर्याय बन चुका सीरियल किलर अब पुलिस की गिरफ्त में है। सागर पुलिस ने उसे भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती विवेचना के दौरान पुलिसकर्मियों को आरोपित ने बताया कि उसे हाल ही में आई ‘केजीएफ’ फिल्म बहुत अच्छी लगी और वह भी नाम कमाने के लिए हत्या करने के मिशन पर पर निकल पड़ा। उसका कहना है कि चौकीदारों की हत्या करने के बाद उसकी आगे पुलिसकर्मियों को भी निशाना बनाने की योजना थी। वह ऐसा कर पाता, इसके पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली।

मानसिक स्थिति कैसी, पता करेगी पुलिस

आरोपित एक के बाद एक चौकीदारों की हत्या क्यों कर रहा था, इसका भी पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपित मानसिक रूप से विक्षिप्‍त है। एक चौकीदार से चर्चा के अनुसार आरोपित का कहना था कि उसे सोते हुए चौकीदारों पर गुस्सा आता है, लेकिन वह ऐसा क्यों कह रहा था। आरोपित के बारे में यह भी पता चला है कि वह 70 किलोमीटर साइकिल चलाकर हत्या करने सागर आता था।

गांव में कम रहता था आरोपित

सीरियल किलर शिव प्रसाद धुर्वे सागर जिले के केसली थाना क्षेत्र में स्‍थित केकरा गांव में रहने वाला है। शुरूआती जांच में पता चला कि शिव घुर्वे के माता-पिता गांव में ही मजदूरी करते हैं। स्थानीय लोगों से चर्चा के अनुसार आरोपित गांव में कम ही रहता था और वह गोवा में नौकरी भी करता था। इस कारण वह गांव में कभी-कभी ही आता था, लेकिन अब उसके द्वारा एक के बाद एक हत्या किए जाने से गांव के लोगों में भी डर का माहौल है। इस तरह की अपराधिक घटना में सागर का नाम सामने आने के बाद यह लोग भी दुख व्यक्त कर रहे हैं।

गृह मंत्री ने भी लिया था संज्ञान

सागर में एक के बाद एक चार चौकीदारों की हत्या करने के मामले से सागर सहित पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई थी। इस मामले की जानकारी लगते ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संज्ञान लेते हुए सागर पुलिस अधीक्षक तरूण नायक से फान पर चर्चा कर आरोपित को जल्द गिरफ्तार करने आवश्यक निर्देश दिए थे। इसके बाद एसपी ने एक के बाद एक बैठकें लेकर आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए थे और निजी सुरक्षा एजेंसियों के संचालकों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए थे। पुलिस ने सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट किया था और फिर अब जल्द ही पुलिस को सफलता भी मिल गई है

,

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply