झाबुआ उपचुनाव : भूरिया VS भूरिया- दोनों ने किया अपनी जीत का दावाझा

संवाददाता – कालु डोडियार

झाबुआ – उपचुनाव (jhabua assembly by election) के लिए मतदान (voting) सुबह 7 बजे से शुरू हुआ. क्षेत्र में 356 केंद्र (356 polling booth) बनाए गए हैं. 15 केंद्रों पर चुनाव (election commission)आयोग वेबकास्टिंग (Webcasting) के ज़रिए नजर रख रहा है. सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की चार कंपनियों समेत पुलिस बल तैनात है.

बीजेपी प्रत्याशी भानु भूरिया ने अपने गृह ग्राम धोतड के भालू विद्यालय में वोट डाला. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, जनता मोदी सरकार की उपलब्धियां और कमलनाथ सरकार की नाकामी को ध्यान में रखकर वोट डालेगी. 15 साल में झाबुआ का जो विकास हुआ है वो 60 साल के कांग्रेस शासन में नहीं हुआ. जनता मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित है और उसी को ध्यान में रखकर वोट देगी.

कड़ी सुरक्षा में मतदान

झाबुआ उपचुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ. क्षेत्र में 356 केंद्र बनाए गए हैं. 15 केंद्रों पर चुनाव आयोग वेबकास्टिंग के ज़रिए नजर रख रहा है. सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की चार कंपनियों समेत पुलिसकर्मी तैनात हैं.

चुनाव मैदान में पांच उम्मीदवार हैं. इनमें कांग्रेस से कांतिलाल भूरिया, भाजपा से भानु भूरिया सहित तीन निर्दलीय कल्याणवसिंह डामोर, निलेश डामोर और रामेश्वर सिंगार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं. कल्याण सिंह डामोर बीजेपी के बाग़ी होकर चुनाव मैदान में डटे हैं.

Leave a Reply