छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज से संबंधित आवश्यक अधोसंरचनात्मक कार्य पूर्ण होंगे



मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan से मंत्री श्री Vishvas Kailash Sarang के नेतृत्व में मिला प्रतिनिधि-मण्डल

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज के साथ बनने वाले सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के संबंध में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। मेडिकल कॉलेज से संबंधित आवश्यक अधोसंरचनात्मक कार्य पूर्ण किए जाएंगे।

इस संबंध में आज चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग के नेतृत्व में मुख्यमंत्री श्री चौहान से मिले प्रतिनिधि-मण्डल ने उन्हें जानकारी दी कि वर्तमान में मेडिकल कॉलेज में शिक्षण कार्य तो हो रहा है, किंतु कॉलेज का अपना हॉस्पिटल न होने से प्रेक्टिकल कक्षाएँ जिला चिकित्सालय में लग रही हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस विसंगति को दूर किया जाएगा।

प्रतिनिधि-मण्डल ने बताया कि छिंदवाड़ा में मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी और कॉलेज के निर्माण के बाद वर्ष 2019 से शिक्षण कार्य आरंभ हो चुका है, किंतु कॉलेज का अपना हॉस्पिटल न होने से शिक्षण कार्य में बाधा आ रही है। प्रतिनिधि-मण्डल ने नई कार्य-योजना के माध्यम से बजट मंजूर कर इस कार्य को संपन्न करवाने का आग्रह किया। प्रतिनिधि-मण्डल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से छिंदवाड़ा नगर के सौंदर्यीकरण और रेल सुविधाओं के विकास में सहयोग की अपेक्षा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि छिंदवाड़ा के व्यवस्थित विकास के सभी संभव कदम उठाए जाएंगे। प्रतिनिधि-मण्डल में श्री विवेक बंटी साहू, श्री नाना मोहोड़, श्री शेषराव यादव, श्रीमती कांता ठाकुर, श्री योगेश सदारंग, श्री आशीष ठाकुर और श्री शैलेंद्र रघुवंशी आदि शामिल थे।

Leave a Reply