मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने प्रदेश में बाढ़ आपदा नियंत्रण एवं राहत कार्य हेतु सीएम आवास कार्यालय में आपात बैठक ली।



बैठक के दौरान सीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई दौरे की स्थिति अधिकारियों के साथ साझा की। साथ ही इस बात के उपयुक्त उपाय करने के निर्देश दिए कि बारिश-बाढ़ के कारण कोई बीमारी न फैले।

बैठक में सीएस, पीएस गृह, पीएस मुख्यमंत्री, राजस्व, सीएमओ के अधिकारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन की व्यवस्था के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि भोजन के साथ पानी, नाश्ता, चाय इत्यादि बाढ़ पीड़ितों को ततपरता से उपलब्ध हो।

बैठक में सीएम श्री चौहान ने बारिश और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति शीघ्र सुनिश्चित करने, टूटे हुए पुलों की जगह वैकल्पिक व्यवस्था करने और संचार व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपडेट दिया गया कि शिवपुरी के 30 में से 29 फीडरों की विद्युत् आपूर्ति बहाल कर दी गई है। कत्थामिल के सामने का एक फीडर शेष है। शिवपुरी में बिजली की 90 फीसदी आपूर्ति बहाल कर दी गई है। बाक़ी कल (5 अगस्त) तक बहाल कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि प्रशासन राहत कैम्पो में समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराएं। जिन लोगो के घर टूट गए हैं, बह गए हैं, उनके लिए फिलहाल कैसे छत, आवास मुहैया हो , वैकल्पिक व्यवस्था हो। बारिश का मौसम है, इसे प्राथमिकता के साथ देखें। मुरैना-भिंड के क्षेत्रों में प्रशासन अलर्ट रहे।

Leave a Reply