ग्राम स्तर पर ‍शिविर लगाकर शेष पात्रताधारियों को योजनाओं से लाभान्वित करें : मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan



अलीराजपुर जिले में जनदर्शन कार्यक्रम में ग्रामीणों से रू-ब-रू हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैदानी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता सुनिश्चित की जाए। किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाए। मुख्यमंत्री आज जन-दर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत अलीराजपुर जिले के विभिन्न ग्रामों में आमजन से संवाद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम बड़ागुडा में कहा कि प्रदेश में शीघ्र ही पुलिस, राजस्व आदि विभागों में भर्ती एवं बेकलॉग के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ की जाने वाली है। उन्होंने ग्रामीणों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण, प्रधानमंत्री आवास और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने निर्देश दिए ग्राम स्तर पर शेष पात्रताधारियों के चिन्हांकन हेतु शिविर लगाकर इन योजनाओं के शेष पात्रताधारियों को लाभान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि अविवादित भूमि के नामांतरण एवं बँटवारे के प्रकरणों का निराकरण भी शिविर के माध्यम से किया जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम बडागुडा, सेमलाय, उबलड एवं सिद्धगाँव में एक-एक सडक निर्माण कार्य की घोषणा की। जनदर्शन कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री ग्राम आम्बुआ और बेहडवा पहुँचे। आम्बुआ में बालिकाओं का पूजन कर हनुमान मंदिर में दर्शन किये। यहाँ उन्होंने कहा कि बायरा ब्राँड के माध्यम से आजीविका समूह द्वारा तैयार उत्पादों को मार्केट प्रदान करने के बेहतर प्रयास किये जा रहे है। यहाँ उन्होंने ग्राम आम्बुआ में मुक्तिधाम निर्माण, बाबादेव स्थल पर निर्माण, सीनियर बालिका छात्रावास आम्बुआ एवं बड़ी खट्टाली, खंडाला में सीएम राइस स्कूल की सौगात की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थित ग्रामीणों एवं आमजन से अनिवार्य रूप से कोरोना से बचाव का टीकाकरण कराने का आह्वान किया। जनदर्शन के दौरान औद्योगिक विकास एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान, विधायक श्री रमेश मेंन्दोला, पूर्व विधायक द्वय श्री नागरसिंह चौहान, श्री माधोसिह चौहान, श्री वकील सिंह ठकाराला सहित जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में क्षेत्रीय ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply