माफिया के विरुद्ध अभियान में जबलपुर प्रशासन की सख्त कार्यवाही

हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan के निर्देशन में पूरे राज्य में भूमाफिया और गुंडों के विरुद्ध कार्रवाई का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। माफिया विरोधी अभियान में जिला प्रशासन जबलपुर ने सख्त कार्यवाही करते हुए हिस्ट्रीशीटर बदमाश पप्पू अकील और शकील अहमद के अवैध निर्माणों को बुलडोजरों की सहायता से जमींदोज कर दिया।

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने चौकी गोहलपुर में संजीवनी अस्पताल के समीप करीब 11 हजार वर्गफुट भूमि पर बिना अनुमति बने गोदाम, दुकानों और रहवासी मकान को ध्वस्त कर दिया। एसडीएम आधारताल श्री नम:शिवाय अरजरिया ने बताया कि खसरा नंबर 251 एवं 252 की करीब 11 हजार वर्गफुट भूमि में से 6 हजार वर्गफुट भूमि पर बिना अनुमति लिये कबाड़ का गोदाम एवं पाँच हजार वर्गफुट भूमि पर शॉपिंग कॉम्पलेक्स और रिहायशी मकान बना लिया गया था।

नगर निगम जबलपुर द्वारा वर्ष 2015 से अवैध निर्माण को हटाने का नोटिस दिया जा रहा था। उन्होंने बताया कि भूमि का बाजार मूल्य करीब साढ़े दस करोड़ रुपये और निर्माण की लागत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है। हिस्ट्रीशीटर पप्पू अकील और शकील अहमद हनुमानताल थाना के निगरानीशुदा बदमाश हैं। पप्पू अकील पर हत्या, हत्या का प्रयास, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, आर्म्स एक्ट, बलवा और मारपीट सहित 18 से अधिक प्रकरण दर्ज हैं।

Collector Jabalpur

Leave a Reply