ब्रेकिंग न्यूज़ : 5000 पदों पर होगी पटवारियों की भर्ती

प्रदेश सरकार फिर से बड़े स्तर पर पटवारियों की भर्ती करने जा रही है। एक पंचायत में एक पटवारी व्यवस्था के लिए राजस्व विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है , राजस्व विभाग के अनुसार 1145 पर पहले से स्वीकृत है और खाली है वही करीब 3855 नए पद सृजित किए जाएंगे । इस प्रकार लगभग 5000 पदों पर राजस्व विभाग फिर से परीक्षा आयोजित करेगा बेरोजगार युवाओं के लिए यह एक अच्छी खबर है। प्रदेश की करीब 23000 ग्राम पंचायतों में 19000 पटवारी नियुक्त हैं वहीं शहरी क्षेत्र में कई प्रकार के काम पटवारियों के ही भरोसे हैं कुल मिलाकर प्रदेश में अब भी करीब 5000 पटवारियों की कमी है 2017 की परीक्षा के बावजूद प्रदेश में पटवारियों के सुकृत पदों में से करीब 1145 पद अभी रिक्त हैं ।

पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 की वेटिंग लिस्ट के करीब 800 उम्मीदवार नहीं बन सकेंगे पटवारी

पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 की वेटिंग लिस्ट के करीब 800 युवाओं को अपनी नौकरी का इंतजार है नई भर्ती के प्रस्ताव से वह खफा है क्योंकि राजस्व विभाग के अनुसार यह पद नई भर्ती परीक्षा में शामिल किए जाएंगे और वेटिंग में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को इन पदों का लाभ नहीं मिलेगा।

आयुक्त राजस्व विभाग ने कहा कि यदि बचे हुए लोगों को नौकरी देंगे तो परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्र आपत्ति लेंगे

राजस्व विभाग के आयुक्त ज्ञानेश्वर बी पाटील ने कहा कि वेटिंग लिस्ट की अवधि 6 महीने की थी हमने इसे 1 साल तक बढ़ा दिया कई लोगों को नौकरी भी दी अब बच्चे लोगों को नौकरी देंगे तो पटवारी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं छात्र आपत्ती लेने लगेंगे। वेटिंग के अभ्यर्थियों को दोबारा परीक्षा देनी होगी।

, , , , ,

Leave a Reply