विधायक श्री पटैल की पहल पर अब जल्द बनेगा बरमान चाौराहा से नेशनल हाईवे तक का इमलिया से मार्ग,करेली का सबसे महत्वपूर्ण इमलिया सड़क मार्ग को बनाए जाने हेतु विधायक श्री पटैल ने शुरू किए प्रयास इसके साथ ही और भी कई सड़क एवं सेतु निर्माण हेतु दिया मांग पत्रकरेली।


नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में अनेंकों सड़क एवं सेतु निर्माण कार्यों हेतु पूर्व राज्य मंत्री व नरसिंहपुर विधायक जालमसिंह पटैल ने अपने भोपाल प्रवास के दौरान मान. शिवराज सिंह चाौहान मुख्यमंत्री मप्र्र शासन से भेंट करते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर के विभन्न ग्रामों को एक दूसरे जोड़ने हेतु अनेकों सड़कों एवं सेतु के निर्माण कार्य कराए जाने संबंधी पत्र सौंपा है।
विधायक श्री पटेल ने अपने पत्र में लिखा की मेरी विधानसभा में निम्नलिखित पुल एवं सड़कों का निर्माण कराने का कष्ट करें जो निम्नलिखित है ग्राम सांकल से हीरापुर पहुंचने हेतु नर्मदा नदी पर पुल निर्माण (गुरु गुफा एवं राजा हिरदेशाह की बलिदानी भूमि है), ग्राम सगोंनी (खुर्द) लकड़हाई से मुराच् इमलिया तक 1 किलोमीटर तक सड़क निर्माण ,ग्राम सागोनी (खुर्द ) लकड़ हाई से धमना तक 2 किलोमीटर सड़क निर्माण, तहसील करेली से इमलिया फोर लाइन तक 2 किलोमीटर सड़क निर्माण ,ग्राम सागोनी चैधरी से नया खेड़ा तक 2 किलोमीटर सड़क निर्माण, ग्राम रानीपिंडरई से तिदनी तक 1 किलोमीटर सड़क निर्माण, ग्राम तिदनी से सगोंनी ( खुर्द )तक 2 किलोमीटर सड़क निर्माण, ग्राम गिदवानी से भुगवारा तक 2 किलोमीटर संडक निर्माण , ग्राम केरपानी से रम्पुरा तक 2 किलोमीटर सड़क निर्माण ,ग्राम हिरनपुर से बगदरी तक 1,5 किलोमीटर सड़क निर्माण ,ग्राम मुराच से गरारू तक 5 किलोमीटर सड़क निर्माण ग्राम मचवारा से ठेमी तक 2 किलोमीटर सड़क निर्माण, ग्राम सोकलपुर से नर्मदा जी (पतई घाट के सामने) 1 किलोमीटर सड़क निर्माण संबंधी पत्र सौंपा है। उल्लेखनीय है कि करेली शहर बरमान चैराहा से लेकर एनएचएआई फोरवे नेशनल हाईवे तक पहुंचने में शुमार इमलिया सड़क बहुत ही महत्वपूर्ण मार्गों में से एक है। यह इमलिया मार्ग करेली शहर से पश्चिम दिशा की ओर जबलपुर, सागर, भोपाल के लिए एवं पूर्व दिशा की ओर जिला मुख्यालय नरसिंहपुर सहित जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, लखनादौन के लिए जोड़ने के लिए बड़ा ही महत्वपूर्ण सड़क मार्ग हैं। यह मार्ग इसलिए भी और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है कि इसी मार्ग पर नेशनल हाईवे पर कट प्वाइंट बनाया गया हैं एवं यहां से यात्री वसों का उक्त महानगरों से शहर में प्रवेश करने एवं निकासी हेतु यह एकमात्र महत्वपूर्ण सड़क मार्ग हैं जिससे इस मार्ग को मजबूती के बनाये जाने के लिए भी नगरवासी काफी लंबे समय से प्रतीक्षारत रहे हैं लेकिन अब विधायक श्री पटैल की इस पहल से लोगों को इमलिया सड़क मार्ग के शीध्र एवं मजबूती से बनने की उम्मीद जाग गई है। उक्त जानकारी बिधायक मीडिया प्रभारी भागीरथ तिवारी ने दी है।

डीजी न्यूज़ जिला ब्यूरो तहसील प्रभारी गोविंद दुबे समाजसेवी अधिमान्य पत्रकार महासंघ नरसिंहपुर

Leave a Reply