जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न…..

नरसिंहपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक सांसद कैलाश सोनी, कलेक्टर वेद प्रकाश, विनोद श्रीवास्तव की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में रविवार को सम्पन्न हुई।
बैठक में कलेक्टर वेद प्रकाश द्वारा पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया कि अब तक लगभग 76 हजार सेंपलिंग कार्य किया जा चुका है। जिले में प्रतिदिन 500 से 600 कोरोना सेंपल लिये जा रहे हैं।

जिले के सभी 14 फीवर क्लीनिक सुचारू रूप से संचालित किये जा रहे हैं। जिले में पॉजीटिवीटी रेट अब लगभग 4.4 प्रतिशत है। विगत दो माह से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु कोरोना से नहीं हुई है। वर्तमान में कोरोना के 58 एक्टिव केस हैं। जिला चिकित्सालय में 14 कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है। सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल द्वारा बताया गया कि कलेक्टर श्री वेद प्रकाश के द्वारा प्रतिदिन मरीजों को दिये जाने वाले नाश्ते एवं भोजन की जानकारी ली जाती है। मरीजों को गुणवत्तायुक्त भोजन प्रदान किया जा रहा है।
बैठक में उन्होंने अवगत कराया कि जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से बरमान मेला स्थल के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है। इन तैयारियों के लिए बैठक भी बरमान रेस्ट हाऊस में की गई। सांसद श्री सोनी ने कहा कि लॉक डाउन से लेकर अभी तक जिलेवासियों द्वारा प्रशासन का भरपूर सहयोग किया गया है। इसके लिए जिलेवासी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने सभी जिलेवासियों से अपील की कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक इसी तरह प्रशासन का सहयोग करें।
बैठक में अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर, एएसपी श्री सुनील कुमार शिवहरे, जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, एसडीएम राधेश्याम बघेल, सीएमएचओ डॉ. पीसी आनंद, सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल, सहित अन्य सदस्य एवं अधिकारी मौजूद थे।

संवाददाता प्रमोद चौरसिया करकबेल

Leave a Reply