कलेक्टर ने दिए सरपंच के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश‍

संवाददाता कृष्ण भान यादव

गुना /कलेक्‍टर भास्‍कर लाक्षाकार ने आदिम जाति कल्‍याण, पिछडा वर्ग कल्‍याण, शिक्षा विभाग तथा जिला परियोजना समन्‍वयक जिला शिक्षा केन्‍द्र को निर्देशित किया है कि छात्रावासों एवं आश्रमों की व्‍यवस्‍थाएं सुदृढ़ रहें। बिना किसी दबाव में आए कार्य कराए जाएं। गद्दे-चद्दर फटे नही रहें। भोजन आदि व्‍यवस्‍थाएं दुरूस्‍त रहें। सामान तालों में बंद नही रहे। इसे अनदेखा नहीं किया जाएगा। बच्‍चों के मामले में किसी को रियायत नहीं दी जाएगी।
उन्‍होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व को भी अपने-अपने क्षेत्रों के छात्रावासों और आश्रम पर ध्‍यान देने के निर्देश दिए। उन्‍होंने यह निर्देश समय-सीमा में पत्रों के निराकरण हेतु आयोजित समय-सीमा बैठक में दिए।
उन्‍होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा के दौरान कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास को निर्देशित किया कि जिन आंगनबाडी केन्‍द्रों द्वारा कार्य कराए जाने हेतु राशि आहरित करने के बाद भी आंगनबाडी केन्‍द्रों में कार्य नहीं कराया गया है, ऐसी आंगनबाडी़ केन्‍द्रों में एक सप्‍ताह में संबंधित कार्य कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्‍होंने एक सप्‍ताह में कार्य नही कराए जाने पर संबंधित आंगनबाडी़ कार्यकर्ता एवं सुपरवाईजरों की सेवाएं समाप्‍त करने की कार्रवाई करने भी निर्देशित किया।
इस अवसर पर उन्‍होंने चांचौडा़ तहसील अंतर्गत खसरों में गड़बड़ करने वाले किसी भी को नहीं बख्‍शने अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व चांचौडा़, निर्माण विभाग खनिजों की रॉयल्‍टी जमा करा रहे हैं या नहीं, कि क्रॉस चेकिंग करने जिला खनिज अधिकारी, मध्‍यान्‍ह भोजन कार्यक्रम का क्रियान्‍वयन स्‍वसहायता समूहों के माध्‍यम से ही कराने मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तथ

About कृष्ण भान सिंह यादव गुना

Midai
View all posts by कृष्ण भान सिंह यादव गुना →

Leave a Reply