मामला:राजश्री गुटखा से भरे ट्रक बरामद


(गुना )13 सितंबर को रूठियाई के निकट पगारा टोल नाके स्थित गुर्जर ढांबे से एक ट्रक जप्त किया था। जिसमें राजश्री गुटखा भरा हुआ था। ट्रक बरामद कर ड्राइवर को 35 लाख का टैक्स का नोटिस दिया था। जिसमें 24 तारीख के बाद राजसात की कार्रवाई होनी थी। लेकिन फर्म द्वारा 30 तारीख तक की मोहलत ली गई थी। जिसमें फर्म ने टैक्स जमा कर गाड़ी माल सहित छुड़ा ली।
यह है मामला:
13 सितंबर को बिना जीएसटी टैक्स चूकाएं भोपाल से शिवपुरी जा रहे एक गुटखा से भरे ट्रक पर बड़ी कार्रवाई करते हुए वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा 35 लाख रुपए का कर चुकाने का नोटिस ड्रायवर को दिया था। इस ट्रक को रूठियाई के निकट पगारा टोल नाके स्थित गुर्जर ढांबे से जप्त किया था।
उक्त ट्रक क्रमांक एमपी 07 GA 6826 में भोपाल से 30 से 35 लाख का राजश्री गुटखा भरा हुआ था । जिस पर जीएसटी अधिनियम 2017 की धारा 68 के तहत कार्रवाई की गई थी । इस बारे में राज्य कर अधिकारी आरएस श्रौत्रिय ने बताया कि बिना टैक्स चूकाएं और बगैर बिल-बिल्टी के जा रहे उक्त ट्रक को चैकिंग के दौरान जप्त किया गया था। इस संबंध में माल के मालिक को बार-बार सूचना दी गई। लेकिन वह सुनवाई में उपस्थित नहीं हुए। जिस पर विभाग ने बड़ी कार्रवाई हुए 35 लाख रुपए का टैक्स चूकाने का नोटिस ड्रायवर मुकेश कुमार जाटव को थमा दिया। कर अधिकारी श्री श्रौत्रिय के अनुसार नोटिस के जबाव के लिए उन्होंने 24 सितंबर तक अल्टीमेंटम दिया था । 24 तारीख के बाद भोपाल की फर्म मां भगवती ट्रेडर्स ने 30 तारीख तक की मोहलत ली थी। और 30 तारीख को विधिवत 35, 76, 984 रुपे का जीएसटी टैक्स जमा कर अपना माल सहित ट्रक
छुड़ा लिया।
कर अधिकारी श्री श्रौत्रिय ने बताया कि जिले में अब तक की जीएसटी टैक्स जमा करने की यह सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है।
क्रष्णभान यादव की रिपोट . . . . .

Leave a Reply