UP Board Final Result Date Declare 2022: कॉपीयो की जांच खत्म इस दिन आएगा रिजल्ट

वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने इस साल 2022 में यूपी बोर्ड से मैट्रिक और इंटर की फाइनल परीक्षा दी है. इस साल करीब 50 लाख छात्र यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं. सभी छात्र अपने-अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2022 की कॉपियां अभी चेक की जा रही हैं। और इस बार कॉपियों का मूल्यांकन भी बहुत तेज गति से किया जा रहा है। ताकि समय पर रिजल्ट जारी किया जा सके।

कितना मिलेगा बोनस अंक

यूपी बोर्ड ने कोरोना महामारी के चलते हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के सिलेबस में 30 फीसदी की कटौती की थी। लेकिन परीक्षा में इस 30 प्रतिशत सेक्शन से ऐसे कई सवाल पूछे गए और इसके अलावा आउट ऑफ सिलेबस भी पूछे गए। जिससे इन सवालों के लिए यूपी बोर्ड के छात्रों को बोनस अंक दिए जा रहे हैं। पाठ्यक्रम से बाहर के प्रश्नों के लिए आप सभी विद्यार्थियों एवं विद्यार्थियों को 44 अंक तक के बोनस अंक दिये जा रहे हैं।

कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट-

अभी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 10वीं और 12वीं के नतीजे मई के दूसरे हफ्ते तक जारी कर दिए जाएंगे. उम्मीद की जा रही है कि रिजल्ट 15 मई से 20 मई के बीच जारी किया जा सकता है. और इस बार बोर्ड बेहतरीन रिजल्ट भी जारी करने जा रहा है. यानी इस बार फेल होने वाले छात्रों की संख्या बहुत कम देखने को मिलेगी. हर साल अपेक्षित।

About अब्दुल लतीफ- महाराजगंज, उत्तर प्रदेश

न्यूज़ वर्क
View all posts by अब्दुल लतीफ- महाराजगंज, उत्तर प्रदेश →

Leave a Reply