इंदौर जिले में पंचायतों के लिए शनिवार को होगा मतदान

मतदान दल अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचे
जिले में 6 लाख 72 हजार से अधिक मतदाता 4 हजार 962 उम्मीदवारों के भाग्य का करेंगे फैसला

इंदौर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। मतदान दल संबंधित जनपद पंचायत मुख्यालय से मतदान सामग्री लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचे चुके हैं। मतदान शनिवार 25 जून को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। इंदौर जिले में कुल 6 लाख 72 हजार 318 मतदाता मतदान कर जिला और जनपद सदस्य, सरपंच तथा पंच पदों के 4 हजार 962 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान के लिए जिले में 1217 मतदान केंद्र बनाए गए है।

      जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 17 जिला पंचायत सदस्यों के लिए 50 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। इसी तरह जनपद सदस्य के 98 पदों के लिए 308 , सरपंच के 314 पदों के लिए 1259 तथा 1 हजार 342 पंच पदों के लिए 3 हजार 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

      उल्लेखनीय है कि इंदौर जिले में जनपद सदस्य के लिए 2, सरपंच पदों के लिए 16 तथा पंच पदों के लिए 3117 उम्मीदवार निर्विरोध हो चुके हैं।

*कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने सामग्री वितरण कार्य का जायजा लिया*

मतदान दलों को आज संबंधित विकासखण्ड मुख्यालयों से मतदान सामग्री का वितरण किया गया। इंदौर जनपद पंचायत के लिये श्री अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय से सामग्री का वितरण किया गया। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इस महाविद्यालय में पहुंचकर सामग्री वितरण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने मतदान दलों के सदस्यों को निष्पक्ष, निर्भीक, शांतिपूर्ण तथा पारदर्शी रूप से मतदान संपन्न कराने के लिये निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारी पूर्ण गंभीरता से साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

Leave a Reply