ग्रीष्मकालीन मूंग और उड़द की खरीदी होगी 15 सितम्बर तक – मंत्री श्री Kamal Patel



मध्यप्रदेश राज्य सहकारी विपणन संघ पंजीकृत कृषकों से उपार्जन के लिये अधिकृत

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन मूंग और उड़द की खरीदी को मंत्रि-परिषद से हरी झण्डी मिलने पर मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan का आभार व्यक्त किया है।

कृषि मंत्री ने किसानों के हित में केन्द्र सरकार द्वारा खरीदी के लिये दी गई मंजूरी के लिये प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi और केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री Narendra Singh Tomar का प्रदेश के किसानों की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन वर्ष 2020-21 एवं विपणन वर्ष 2021-22 के लिये पंजीकृत कृषकों से फसल उपार्जन के लिये मध्यप्रदेश राज्य सहकारी विपणन संघ को अधिकृत किया है। श्री पटेल ने बताया कि इन फसलों का उपार्जन आगामी 15 सितम्बर तक किया जायेगा।

श्री पटेल ने बताया कि मंत्रि-परिषद ने प्रदेश में ग्रीष्मकालीन वर्ष 2020-21 एवं विपणन वर्ष 2021-22 में भारत सरकार की प्रधानमंत्री अन्नदाता आय संरक्षण अभियान (पी.एम.आशा) अंतर्गत प्राइस सपोर्ट स्कीम (पी.एस.एस.) एवं मूल्य स्थिरीकरण कोष (पी.एस.एफ) में उपार्जन के लिये मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि अब तक समर्थन मूल्य पर 3 लाख 29 हजार मीट्रिक टन ग्रीष्मकालीन मूंग का उपार्जन किया जा चुका है।

Leave a Reply