◾जागृति पार्क में 20 दिन तक बिखरेंगे शिल्पकला के रंग

कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल आधारशिला का हुआ गरिमामय शुभारंभ

देशभर से आए शिल्पकारों ने कटनी के स्टोन व मार्बल कलाकृतियां बनाना किया प्रारंभ

कटनी-स्टोन पर अपनी शिल्पकला की अनूठी छाप से लोगों को आकर्षित करने वाले देशभर के शिल्पकारों के संगम के बीच मंगलवार को जागृति पार्क माधवनगर में कटनी के स्टोन व मार्बल को बढ़ावा देने 20 दिवसीय कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल ‘‘आधारशिला‘‘ का गरिमामय शुभारंभ किया गया। विधायक संदीप जायसवाल, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल ने जागृति पार्क मंें आयोजित मुख्य समारोह में दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी भी मौजूद थे। शुभारंभ कार्यक्रम में विधायक श्री जायसवाल ने कटनी के स्टोन को पहचान दिलाने के लिए प्रारंभ किए गए आधारशिला आयोजन की सराहना की। इसके पहले कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कटनी स्टोन के प्रमोशन के लिए आयोजित किए जा रहे आधारशिला कटनी आर्ट फेस्टीवल के विषय में विस्तार से बताया। सहायक कलेक्टर अंजली रमेश ने 28 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस आयोजन की रूपरेखा के विषय में जानकारी दी। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा देशभर से कटनी के स्टोन व मार्बल में अपनी कला उकेरने आए शिल्पकारों का स्वागत किया। इस अवसर पर शिल्पकारों ने भी कटनी के स्टोन पर अपने अनुभव बांटे। शुभारंभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। जिले के स्टोन को एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत चयनित किया गया है और देशभर में जिले के स्टोन व मार्बल की पहचान बढ़े व रोजगार का सृजन हो, इसको लेकर 9 नवंबर से 28 नवंबर तक कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल का आयोजन जागृति पार्क में किया जा रहा है।

प्रोजेक्टर पर सांसद श्री शर्मा के संदेश का प्रसारण स्टोन फेस्टीवल के शुभारंभ पर जिले सहित प्रदेश स्तर के जनप्रतिनिधियों ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व सांसद वीडी शर्मा के आयोजन को लेकर दिए गए शुभकामना संदेश का प्रसारण भी कार्यक्रम स्थल पर प्रोजेक्टर के माध्यम से किया गया। सांसद ने अपने संदेश में स्टोन आर्ट फेस्टीवल को प्रदेश में अपने तरह के पहला आयोजन बताया और जिला प्रशासन को सफल आयोजन की शुभकामनाएं दीं।

एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी उठा सकेंगे लुत्फ स्टोन फेस्टीवल के साथ ही 20 दिनों तक लोगों के लिए अलग-अलग सांस्कृतिक व साहसिक गतिविधियों का भी आयोजन समिति द्वारा किया जा रहा है। जागृति पार्क में एडवेंचर स्पोर्ट्स की सुविधा भी उपलब्ध कराई है। फेस्टीवल के शुभारंभ के साथ ही लोग एडवेंचर स्पोर्ट्स के अंतर्गत जार्गिंग, वॉटर जार्गिंग, स्पोर्ट्स बाइक, कमांडो नेट, वर्मा ब्रिज सहित अन्य साहसिक खेलों का परिवार सहित 20 दिनों तक लुत्फ उठा सकेंगे।

फूड फेस्टीवल, रंगारंग कार्यक्रमों का भी होगा आयोजन 28 नवंबर तक आयोजित होने वाले स्टोन आर्ट फेस्टीवल के दौरान लोगों के मनोरंजन के भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। अवकाश के दिनों में बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, गीत, संगीत की प्रस्तुति अलग-अलग कलाकार देंगे तो बाल दिवस पर बच्चों के लिए विशेष कार्यक्रम स्टोन फेस्टीवल के दौरान आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा जागृति संस्था और महिला स्व सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा फूड फेस्टीवल का आयोजन भी किया जाएगा।

About RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI

View all posts by RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI →

Leave a Reply