ग्राम दाउदखेडी प्रभावित नागरिको के बीच पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष श्री पाटील
दोषी पंचायत पदाधिकारियो पर कार्यवाही की मांग के साथ प्रभावितो का विस्थापन हो

DG News
India
मंगल देव राठौर की न्यूज


मंदसौर। पिछले दिनो प्रशासन द्वारा माफिया अभियान के नाम पर लगभग 20 से अधिक गरिब नागरिको के ढहाये गये मकानो के चलते प्रभावित नागरिको के बीच सोमवार को जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री नवकृष्ण पाटील कांग्रेसजनो के साथ ग्राम दाउदखेडी पहुंच प्रभावित नागरिको से मुलाकात की। इस दौरान उन्होने प्रभावित नागरिको द्वारा दिखाये गये भूमी के पट्टो एवं निर्माण की अनुमति सहित अन्य कागजात देखने के उपरांत प्रशासन की कार्यवाही को एक तरफा करार देते हुये ग्राम पंचायत पदाधिकारियो द्वारा नियमो का पूर्ण रूप से पालन किये बगैर दिये गये पट्टो के मामले में कार्यवाही की मांग की।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री पाटील ने प्रभावित नागरिको से चर्चा उपरांत मिडीया कर्मियो से चर्चा करते हुये कहा कि प्रशासन की कार्यवाही में अपराधिक तत्वो से अधिक गरिब निर्दोश नागरिक प्रभावित हुये है। ग्रामीणो ने पंचायत से पट्टे और निर्माण अनुमति प्राप्त की थी जिसके चलते प्रभावित नागरिक आश्वस्त थे कि उन्हें भूमी का पूर्ण अधिकार मिल गया है लेकिन इस पुरे मामले में पंचायत पदाधिकारियो ने पट्टे वितरण में नियमो के पालन में कोताही बरती किन्तु प्रशासन ने संवेदना की तमाम हदे पार करते हुये न तो ग्रामीणो के भूमी के कागज चेक किये और नही इस मामले में अब तक दोषी पंचायत पदाधिकारियो पर कार्यवाही की है।
तत्काल प्रभावितो के आवास एवं विस्थापन की व्यवस्था हो
जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री पाटील ने मौके पर आम नागरिको की दयनीय स्थिति को चिंताजनक बताते हुये कहा कि प्रशासन ने माफिया अभियान के नाम पर तत्काल कार्यवाही की है किन्तु दुसरी तरफ शासन शीतलकाल (ठंड) में किसी को बेघर नही करने का दावा पूर्व में करता रहा है। उन्होनें कलेक्टर श्री मनोज पुष्प से तत्काल प्रभावित नागरिको के आवास एवं विस्थापन की व्यवस्था की मांग करते हुये इस पुरे मामले में संवेदनशीलता के साथ कार्य करने का आग्रह किया है।
इस अवसर पर पूर्व नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख, अजा विभाग जिलाध्क्ष तरूण खिची, जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महामंत्री जाहीर पठान, अल्पसंख्यक विभाग ब्लाॅक अध्यक्ष साबिर हुसैन मदारी, किसान कंाग्रेस प्रदेश महामंत्री श्री हेमंत शर्मा, युवा नेता कमलेश सोनी लाला, पार्षद जितेन्द्र सोपरा, श्रीद पांडेय सम्यंक जैन, विशाल जैन चैधरी, गोविंद सुरा, सादीक गौरी, सकलेन करार, रफीक गल्ला, परमानंद चैहान, राजेश खिची, अनिस खान सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित थे।
यह जानकारी सुरेश भाटी ने दी

Leave a Reply