मतदाता निर्भीक होकर करें मतदान : राज्‍य निर्वाचन आयुक्त

पंचायतों के प्रथम चरण के मतदान की सभी तैयारियाँ पूर्ण

राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त श्री बसंत प्रताप सिंह ने कहा है कि त्रि-स्‍तरीय पंचायत निर्वाचन के प्रथम चरण की सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गयी है। श्री सिंह ने मतदाताओं से अपील की है कि वे निर्भीक होकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। मतदान जरूर करें। शनिवार 25 जून को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। मतदान के तुरन्‍त बाद मतदान केन्‍द्र में ही मतगणना होगी।

राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त श्री सिंह ने बताया है कि सभी मतदान केन्‍द्रों पर सुरक्षा की पुख्‍ता व्‍यवस्‍था की गयी है। अफवाहों पर ध्‍यान नहीं दें। निर्वाचन कार्य में बाधा डालने वाले व्‍यक्तियों के विरूद्ध सख्‍त वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। प्रथम चरण के मतदान के लिए 52 हजार से अधिक पुलिस बल की ड्युटी लगायी गयी है।

प्रथम चरण में 52 जिलों के 115 विकासखण्ड की 8702 ग्राम पंचायतों के 26 हजार 902 मतदान केन्‍द्रों में मतदान होगा। इनमें से 22 हजार 915 सामान्‍य और 3 हजार 989 संवेदनशील मतदान केन्‍द्र हैं। इन केन्द्रों पर शनिवार को मतदान होगा। मतदान के दिन इन निर्वाचन क्षेत्रों में स्‍थानीय अवकाश रहेगा। श्री सिंह ने कहा है कि मतदाता मतदान करने जाते समय अपना पहचान-पत्र जरूर ले जायें।

Leave a Reply