कश्मीर पर आज पाकिस्तान की बोलती बंद कर देंगे PM मोदी, UNGA में शाम 7:50 बजे भाषण

पिछले दिनों ह्यूस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भी पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया था. उन्होंने यहां कहा था कि अब वक्त आ गया है कि इनके खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए.

संयुक्त राष्ट्र. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करेंगे. उनका ये भाषण शाम करीब 7:50 पर शुरू होगा. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इस मंच से पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए एकजुट करेंगे. पीएम मोदी के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का भाषण होगा.
पिछले दिनों ह्यूस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भी पीएम मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया था. उन्होंने यहां कहा था कि अब वक्त आ गया है कि इनके खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए. माना जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी एक बार फिर से पाकिस्तान पर निशना साध सकते हैं. ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा था, ‘भारत के फैसलों (कश्मीर पर) से उन्हें दिक्कत है, जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा. ये वो हैं जो चरमपंथ को पालते-पोसते हैं.’

क्या कहेंगे इमरान खान?
उधर, इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक बार फिर से क्श्मीर का राग अलाप सकते हैं. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के पास कश्मीर मुद्दे को अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाने का ये आखिरी मौका होगा. इस मुद्दे पर अब तक पाकिस्तान को हर जगह निराशा हाथ लगी है.

भारत-पाक सुलझा ले मुद्दा
गुरुवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान दो परमाणु शक्तियां हैं और ऐसे में दोनों देशों को कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा सुलझा लेना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि वो दोनों देशों के बीच मुद्दा सुलझाने की पूरी कोशिश करेंगे.

Leave a Reply