निदा अल्वी एवं NSPR द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं जन जागरूकता प्रोग्राम

आमजनों के स्वास्थ्य एवं भविष्य की चिंता को लेकर राजधानी भोपाल में नेशनल स्टूडेंट प्रोटेक्शन राइट्स एनएसपीआर संस्था द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर जन संवाद जागरूकता अभियान ज़िला एवं पुलिस प्रशासन की जनभागीदारी से चलाया जा रहा है। जहां खानूगांव स्थित कम्युनिटी हॉल में समाजसेविका एवं NSPR सचिव निदा आमिर अल्वी ने भोजपाल प्रोडक्शन के सहयोग से सैकड़ों लोगों को विशेषज्ञ डॉक्टरो की देखरेख में निःशुल्क परामर्श, जाँच और दवाइयों का वितरण कराया जिससे आम जनों को अपने आस पास ही स्वास्थ्य केंद्र की सुविता मिल सके

सभी लोगों का जनरल चेकअप कर दवाई वितरण की गई जिन लोगों को बड़ी समस्या थी उन लोगों के ब्लड से संबंधित सीबीसी यूरिन आर एम आर बी एस केएफटी एनएफटी अन्य जांच के लिए सैंपल लिए गए गर्मी के चलते 150 लोगों ने जनरल चेकअप का लाभ लिया। जहां शिविर के दौरान बच्चो एवं महिलाओं से संबंधित डॉक्टरों द्वारा भी चेकअप किया गया

निदा अल्वी ने कहा की मैं और मेरी टीम उन सभी डॉक्टरों को दिल से सलाम करती हैं जो कि इतनी ज्यादा गर्मी में भी निस्वार्थ भाव से अपनी सेवाएं देते हैं एक छोटा सा प्रयास स्वस्थ जीवन का आधार बन सकता कोरोना महामारी के बाद से हम सभी में जागरूकता होना ज़रूरी हैं उन्होंने कहा कि काम का जिस प्रकार से सभी पर दबाव रहता है। उसके हिसाब से इस प्रकार के स्वास्थ्य जांच जागरूकता शिविर समय समय पर आयोजित होने चाहिए। उन्होंने एनएसपीआर के सहयोग से स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने पर बधाई दी इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष आमिर अल्वी ने अपनी टीम के सदस्यों के साथ मिलकर शिविर को सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। जहां निदा अल्वी और उनकी संस्था के पदाधिकारियों ने इस बात का विश्वास दिलाया कि भविष्य में भी जनता के लिए इस तरह के कई शिविर आयोजित किए जाते रहेंगे।

विशेषज्ञ डॉक्टरो की देखरेख में निःशुल्क परामर्श,जाँच और दवाइयों का वितरण किया गया था। शिविर में हृदय रोग ,चर्म रोग,मानसिक रोग,नेत्र रोग,नाक कान गला रोग,हड्डी रोग,दंत एवं स्त्री रोग का परीक्षण व परामर्श निःशुल्क दिया गया।

इस स्वास्थ्य शिविर आयोजन में मुख्य रुप से उपस्थित अखिलेश दुबे जी जिला मलेरिया अधिकारी डॉक्टर एम. एम. महोलिया जीव शास्त्री श्रीमती उर्मिला सिंह मलेरिया निरीक्षक एनएसपीआर इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आमिर अल्वी एवं समाजसेविका निदा अल्वी, अशोक हिंदुस्तानी वरिष्ठ समाजसेवी, शेख फैयाज समाजसेवी, चांद भाई, प्रोफ़ेसर शारीक खांन, नवेद अली, शाज़िया ज़मीर, चुनना भाई, शब्बीर अली, अमरीन खांन, समीर खांन सहित कई लोग मौजूद रहे।

About Moin Khan Bhopal MP

View all posts by Moin Khan Bhopal MP →

Leave a Reply