9 मई को होने वाली थी रजत पाटीदार की शादी, होटल भी हो चुका था बुक, लेकिन एक कॉल ने बदला सब कुछ…

RCB Player Rajat Patidar: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के एलिमिनेटर में शतक जड़ने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज रजत पाटीदार चर्चा में हैं. 28 साल के इस बल्लेबाज ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 54 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली. रजत की इस पारी की बदौलत आरसीबी ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 14 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ आरसीबी क्वालीफायर-2 में पहुंच गई, जहां शुक्रवार को उसका सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा.

रजत पाटीदार आईपीएल के नए स्टार बन चुके हैं और उनकी जिंदगी से जुड़े अनसुने किस्से धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. रजत अगर आईपीएल का 15वां सीजन नहीं खेल रहे होते तो आज वह शादी के बंधन में बंध चुके होते. दरअसल रजत मई में क्रिकेट से दूर रहना चाहते थे और उनकी तैयारी शादी करने की थी.

फरवरी में हुए आईपीएल के मेगा ऑक्शन में रजत पाटीदार अनसोल्ड रहे थे और मई में आईपीएल के दौरान देश में अन्य कोई टूर्नामेंट नहीं होने वाला था. ऐसे में रजत पाटीदार का परिवार उनके ब्रेक का सही इस्तेमाल करना चाहता था. रजत के माता-पिता चाहते थे कि उनका बेटा शादी के बंधन में बंध जाए. लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था.

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आरसीबी ने अप्रैल में रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया. उन्हें लवनीथ सिसोदिया की जगह टीम में जगह दी गई है. मध्य प्रदेश के इस खिलाड़ी ने आरसीबी के खेमे को निराश नहीं किया. रजत ने एलिमिनेटर में शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को क्वालीफायर-2 में पहुंचा दिया. 

रजत पाटीदार के पिता ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘हमने रजत के लिए लड़की ढूंढ ली थी. वह रतलाम की थीं. हमारी योजना 9 मई को शादी कराने की थी. इंदौर में हमने एक होटल भी बुक कर लिया था. हम एक छोटा कार्य़क्रम करने की तैयारी में थे.’ रजत पाटीदार अब जुलाई में शादी करेंगे. रणजी ट्रॉफी के खत्म होने के बाद वह इस पवित्र बंधन में बंध जाएंगे.

रजत पाटीदार के पिता ने कहा कि हम बहुत भव्य शादी नहीं करना चाहते थे. हमने शादी का कार्ड भी नहीं छपवाया. कुछ ही मेहमानों के लिए हमने होटल बुक किया था. लेकिन अब जब रजत रणजी ट्रॉफी के मैच हो चुके होंगे तो जुलाई में हमने उनकी शादी कराने की तैयारी की है. रजत पाटीदार आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने 7 मैचों में 156.25 के स्ट्राइक रेट से 275 रन बनाए हैं..

Leave a Reply