देना शुरू करो इज़्ज़त ओर दौलत , कई गुना बापिस मिलेगी — श्री दीपक मोदी

देना शुरू करो इज़्ज़त ओर दौलत , कई गुना बापिस मिलेगी — श्री दीपक मोदी
कैंसर पीड़ित मरीज ने दिलाया सभी को तंबाकू छोड़ने का संकल्प
रामकुमारी को मिला दांतों की बत्ती का सेट
39 मरीजों ने लिया नशा मुक्ति का संकल्प
247 मरीज और 18 सेवक हुए उपस्थित
आज दिनांक 21 मार्च 2021 को मेजर राम कुमार शर्मा परमार्थ न्यास में प्रभु श्री सीताराम जी की पूजा अर्चना, रामचरित मानस का पाठ एवं 247 मरीजो ने अपना परीक्षण करा के उपचार कराया, विषय बार मरीजो की संख्या इस प्रकार रही -दन्त रोग 67, मेडिसिन 59, नाक कान गला46, सर्जरी19, अस्थि रोग30, नैत्र रोग25 अन्य उक्त शिविर में विशेष रूप से निम्न कार्य सम्पादित किये गए -दांतों के सेट 0, ब्लड प्रेसर की जाँच 37, गर्दन के मरीजो को ट्रैक्शन 0, ई.सी.जी 1, इंडियन डेंटल एसोसिएशन के तहत तम्बाखू, बीड़ी, सिगरेट, शराब से ग्रसित मरीज 0 नशा छोड़ने का संकल्प लिया39, फिजियोथेरेपी मशीन से उपचार2 ,अकुप्रेसर से उपचार 0, एम्स में पंजीयन0, इसके अलावा स्व. अंकित जैन स्मृति दन्त चिकित्सा कक्ष मे- दांत शल्य क्रिया48, अल्ट्रासोनिक मशीन से पायिरिया का इलाज़3, परमार्थ न्यास में आँखों की डिजिटल जांच की सुविधा स्व. प्रकाश शर्मा स्मृति कक्ष मे प्रारंभ हुई जिसमे – आँखों की जाँच 21 एवं इलेक्ट्रिकल लैंप के माध्यम से चश्मे का नंबर प्रदान किये। होमियोपैथी चिकित्शा का भी मरीजो ने लाभ लिया एवं चिकित्सक द्वारा निशुल्क दवाई भी प्रदान की गई। डिप्रेशन,एन्जाइटी,फोबिय जैसे मानसिक रोगियों की काउंसिलिंग कर साइको थैरेपीप्रदान की गई है। निष्काम भाव से सेवको ने सेवा की। डॉ संजय शर्मा, डॉ श्वेता शर्मा, डॉ रिचा चौहान, सुषमा शर्मा, कुलदीप सक्सेना, भगवान शर्मा, सुरेश महेश्वरी, मयूर अग्रवाल, गौरव ढोलकर्, दीपक भोला, अरुण पात्रे, अत्तर सिंह, मनीराम, शिवम् शर्मा, राम लखन, राम मुद्गल, लहोरिया, होतम आदि ने नि:शुल्क सेवाए प्रदान की।
प्रत्येक रविवार की तरह सभी समाजसेवियो ने अपनी सेवायें परमार्थ न्यास में यथावत प्रदान की।भगवान स्वरूप में पधारे हुये सभी मरीजों ने अपना ईलाज कराया। आज परमार्थ न्यास में रोटरी क्लब मुरैना के पूर्व अध्यक्ष श्री दीपक मोदी जी पधारे आपने परमार्थ न्यास की सेवा का निरीक्षण किया और सभी के बीच परमार्थ न्यास की हो रही सेवाओं की भूर्- भूर् प्रशंशा की आपने कहा कि कई वर्षों से हो रही सेवा को आज इस रूप में देखकर मैं गत- गत हूँ और मैं वादा करता हूँ कि अभी तक मैं रविवार को घर पर ही छः दिन की कार्य करने के बाद आराम करता था लेकिन अब मैं परमार्थ न्यास की सेवा से जुड़ुंगा और जो लोग इज़्ज़त और दौलत देते है उन्हे वह कई गुना बापिस मिलता है इसलिए हमेशा दुसरो की इज़्ज़त करनी चाहिए और जहाँ जरूरत है उसकी मदद करनी चाहिए। आज रामकुमारी नामक मरीज को पुष्प देकर अपने करकमलो से निशुल्क दांतों का सेट प्रदान किया साथ ही परमार्थ न्यास के चार सेवक नये बने थे डॉ. रिचा, अतर जी, लहोरिया जी और अरुण सभी को उनके आई. डी कार्ड प्रदान किये गए। एक मरीज जिसकी उम्र 38 वर्ष थी और जो पिछले कई वर्षों से पुड़िया का सेवन कर रहा था उसे कैंसर नामक बीमारी निकली और उसके छोटे- छोटे बच्चे थे उसकी स्तिथि को देखकर उसका परमार्थ न्यास उस कैंसर की बीमारी का उपचार करेगा साथ ही उस कैंसर पीड़ित व्यक्ति ने सभी उपस्थित मरीजों, सेवकों को तंबाकू ना खाने की कसम और संकल्प दिलाया।
जरूरमंदो के लिए एक पहेल –
हमारा परमार्थ न्यास किचन रेस्टोरेंट के बगल में शर्मा डेंटल क्लिनिक के ऊपर हर रविवार गरीबों व जरूरतमंदो को निशुल्क उपचार, दवाईयां और कपड़े उपलब्ध कराता है। अगर किसी के घर में जो दवाईयां और कपड़े उपयोग में ना हो वो लोग गरीबों व जरूरतमंदो के उपयोग हेतु हमे प्रदान कर सकते हैं या स्वयं शर्मा डेंटल क्लिनिक या परमार्थ न्यास पर आकर स्वयं दान दे सकते हैं। आपकी एक पहल जरूरतमंदो के बहुत काम आएगी।
• सभी शहर वासियों से निवेदन है कि इस डीप फ्रीजर का उपयोग आवश्यकता होने पर किसी भी समय परमार्थ न्यास से संपर्क किया जा सकता है। आवश्यकता पड़ने पर इन नंबरों 9827090180 , 8602434147 पर संपर्क कर सकते है।
• अत्याधुनिक एंबुलेंस जिसमे कार्डियक् मॉनिटर लगा हुआ है इस एंबुलेंस का उपयोग आवश्यकता होने पर किसी भी समय परमार्थ न्यास से संपर्क किया जा सकता है। आवश्यकता पड़ने पर इन नंबरों 9827090180 , 8602434147 पर संपर्क कर सकते है।

Leave a Reply