पीथमपुर नगर पालिका मे हंगामापुलिस बुलाना पड़ी

लक्ष्मीनारायण पवार ब्यूरो चीफ धार

पीथमपुर। नगर पालिका मे आज भारी हंगामा हो गया। हंगामा बढ़ते देख किसी ने थाने पर फोन लगा दीया। पुलिस दलबल सहित नगर पालिका पहुंचा। अगर पुलिस बल समय पर नहीं पहुंचता तो मामला काफी गंभीर हो जाता।


कांग्रेस पार्टी के पार्षद प्रतिपक्ष के नेता पप्पू असोलिया पार्षद गोविंद परमार पार्षद प्रतिनिधि डॉक्टर राकेश असोलिया , महेश पथरिया, नगर पालिका में पहुंचे।
जहां नगर पालिका में पी आई सी की बैठक चल रही थी। पी आई सी की बैठक में पार्षद उपस्थित नहीं थे जबकि पार्षदों के बदले उनके प्रतिनिधि पार्षद पति उपस्थित थे।
इस बात की आपत्ति लेते हुए नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस पार्षदो ने सीएमओ बघेल से कहा पी आई सी में पार्षद ही सम्मिलित हो सकते हैं ना कि उनके पति।
इनकी आपत्ति के बाद पार्षद पतियों एवं कांग्रेस के पार्षदों के बीच वाद विवाद को बढ़ता देख नगर पालिका से किसी ने थाने पर फोन लगा दीया ।

सूचना मिलते ही दोनों दलों के नेता कार्यकर्ता भारी तादाद में नगर पालिका पहुंचे गए और काफी हंगामा होने लगा ।
नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय वैष्णोव वहां पहुंचे।
कांग्रेस पार्षदों ने आपत्ति करते हुए कहा! नियमानुसार बैठकों में पार्षद ही सम्मिलित हो सकते हैं, पार्षद के पति नहीं ,न कोई उनका प्रतिनिधि शामिल हो सकता है। पी आई सी की बैठकों में ऐसा कब से चला आ रहा है। इसकी जांच की मांग कांग्रेसी नेताओं ने की। घटना को लेकर कांग्रेस नेता व पार्षदों में भारी रोष है। नेताओं ने कहा घटना को लेकर नगरी प्रशासन मंत्री व धार कलेक्टर को इस विषय से अवगत कराएंगे । मामले की जांच कराएंगे।
नगर पालिका सीएमओ गजेंद्र सिंह बघेल से फोन पर चर्चा करने की कोशिश की कई बार फोन लगाया पर उन्होंने फोन नहीं उठाया।
अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय वैष्णव से चर्चा की तो उन्होंने बतलाया नगर पालिका अध्यक्ष कविता वैष्णव का स्वास्थ्य कल से ही खराब है। वह निजी अस्पताल में भर्ती हैं इसलिए पी आई सी की बैठक रद्द कर दी गई थी। आज कोई बैठक नहीं थी ,पार्षद प्रतिनिधि एवं पी आई सी के कुछ सदस्य सी एम ओ के साथ चर्चा कर रहे थे ।कांग्रेस के आरोप निराधार हैं।

Leave a Reply