कलेक्टर श्री लवानिया ने पंचायत निर्वाचन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों का 8 घंटे भ्रमण किया

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मतदान समय में ग्रामीण क्षेत्रों का निरीक्षण कर 50 से अधिक मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और तेजी से मतदान कराने के निर्देश जारी दिए । कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अविनाश लवानिया ने आज पंचायत निर्वाचन के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया । सुबह 9:00 बजे कलेक्टर श्री लवानिया निवास से निकले और फंदा विकास खंड के नीलबड़, रातीबड़ स्थित गांव कलखेड़ा, नाथू बरखेड़ा पहुंचे और यहां पर मतदान प्रक्रिया की व्यवस्थाओं को देखा । इसी के साथ मतदान केंद्र पर पानी की व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में भी निर्देश दिए । इसके बाद मुगलिया छाप, खजुरी सड़क, आदि मतदान केंद्रों के निरीक्षण पर पहुंचे और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री लवानिया सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण पर रहे और मतदान की प्रक्रिया पर लगातार निगाह रखी और अधिकारियो को लगातार आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। बैरसिया विकास खंड के दूरस्थ गांव ईटखेड़ी का भी निरीक्षण करने के लिए रवाना हुए। ईटखेड़ी, करोंदीय, गुनगा, रतुआ, आचारपुरा, लालोई, आदि 50 मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और विजिटर बुक में भी हस्ताक्षर किए ।

कलेक्टर के साथ सीईओ जिला पंचायत श्री रितुराज, संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, तहसीलदार भी उपस्थित रहे। कलेक्टर श्री लवानिया ने दोपहर 2 बजे बैरसिया की सभी ग्राम पंचायत की मतदान संबंधी जानकारी ली और समीक्षा की। उसके बाद बैरसिया के ठाकुर लालसिंह स्कूल में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि मतगणना के दौरान कोई भी बाहरी व्यक्ति केंद्र पर उपस्थित नहीं रहे ।

Leave a Reply