भोपाल जोन में पदस्थ/कार्यरत प्रोविजनल सब इंस्पेक्टरों की समीक्षा बैठक:-

एडीजी/आईजी भोपाल जोन श्री आदर्श कटियार द्वारा भोपाल, राजगढ़, विदिशा एवं सीहोर जिले के विभिन्न थानों में कार्यरत/पदस्थ 70 सब इंस्पेक्टरों की आज दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम में समीक्षा बैठक ली गई।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री कटियार ने प्रोविजनल सब इंस्पेक्टरों से ट्रेनिंग के संबंध में जानकारी ली गई कि उन्होंने प्रोविजनल पीरियड में अभी तक क्या-क्या सीखा व उन्हें थानों में किस तरह की समस्या आ रही है। सब इंस्पेक्टरों ने प्रशिक्षण के बारे में अवगत कराया व समस्याओं के बारे में बताया। श्री कटियार ने मार्गदर्शन देते हुए बताया कि थानों पर हर एक कार्यवाही को अच्छी लगन व रुचि लेकर सीखें एवं दैनिक कार्यवाही को अपनी डायरी में नोट करें। किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो थाना प्रभारी व सीनियर अधिकारी से मार्गदर्शन लेने में किसी प्रकार से संकोच न करें। एक अच्छे अन्वेषक/अधिकारी बनने के लिए लगनशील व कर्तव्यनिष्ठ होना बहुत जरूरी है।

उपरांत FSL प्रभारी डॉ. दिनेश शर्मा ने सभी परी० उप निरीक्षकों को FSL (फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) लैब का भ्रमण कराया एवं हत्या, बलात्कर आदि के गम्भीर मामलों में विस्तृत जानकारी देकर प्रशिक्षित किया गया। बैठक में एएसपी प्रोटोकॉल श्रीमती रश्मि मिश्रा एवं सीहोर, विदिशा व राजगढ़ के एएसपी एवं 70 परिक्षाविहीन उप निरीक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply